scriptकांग्रेस प्रत्याशियों की आशंका के बाद मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर-एसपी | mp elecation 2018 strong room | Patrika News

कांग्रेस प्रत्याशियों की आशंका के बाद मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर-एसपी

locationरतलामPublished: Dec 03, 2018 12:07:31 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

कांग्रेस प्रत्याशियों की आशंका के बाद मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर-एसपी

patrika

कांग्रेस प्रत्याशियों की आशंका के बाद मतगणना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर-एसपी

रतलाम। विधानसभा चुनाव में मतदान की प्रक्रिया के बाद अब मतगणना को लेकर तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। शहर के शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय परिसर में चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को कलेक्टर-एसपी वहां पहुंचे। उनके द्वारा कॉलेज परिसर में की जाने वाली व्यवस्थाओं के साथ मतगणना कक्ष में बैरीकेटिंग को लेकर दिशा-निर्देश दिए।
रतलाम जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए रतलाम जिला मुख्यालय स्थित शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में 11 दिसंबर को मतगणना होगी। एेसे में यहां की व्यवस्थाओं को देखने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने एसपी अधीक्षक गौरव तिवारी सहित अन्य अधिकारियों के साथ यहां की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने विधानसभा वार मतगणना के लिए निर्धारित कक्षों की व्यवस्थाओं संबंधी आवश्यक निर्देश दिए।
कक्षवार करें व्यवस्था
कलेक्टर ने महाविद्यालय के भूतल, प्रथम तल व सभाकक्ष में विधानसभा वार मतगणना के लिए निर्धारित किए गए कक्षों का देखा। उन्होंने प्रत्येक कक्ष में मतगणना के लिए निर्धारित टेबल लगाने, उसके आस-पास बैरीकेटिंग कर मतगणना अभिकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक ईवीएम को लाने व ले जाने के लिए निर्धारित मार्ग पर आवश्यक बैरीकेटिंग व अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।
जल्द पूरा करे काम
कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी व विद्युत मंडल के अधिकारियों को परिसर में संबंधित व्यवस्थाएं पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। मतगणना स्थल के विभिन्न प्रकोष्ठों में निर्धारित कक्षों, प्रेक्षकों के लिए निर्धारित कक्ष, सारणीकरण के लिए निर्धारित कक्ष सहित अन्य व्यवस्थाओं का भी उन्होंने अवलोकन किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को व्यवस्था संबंधी कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उपस्थित सुरक्षाकर्मियों को संपूर्ण परिसर की सुरक्षा व्यवस्था संबंधी निर्देश दिए गए। इस दौरान एडीएम जितेंद्र सिंह चौहान, एसडीएम शिराली जैन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण फुलपगारे सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो