MP ELECATION: चुनावी मौसम में अफसरों ने बच्चों से बनवाए आयात-त्रिभुज

MP ELECATION: चुनावी मौसम में अफसरों ने बच्चों से बनवाए आयात-त्रिभुज

Sachin Trivedi | Updated: 06 Apr 2019, 02:10:24 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

MP ELECATION: चुनावी मौसम में अफसरों ने बच्चों से बनवाए आयात-त्रिभुज

रतलाम. नवीन शैक्षणिक सत्र में जिले की शासकीय संस्थाओं में प्रभावी शिक्षण व्यवस्था करने की दृष्टि से कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा अधिकारियों को स्कूल आवंटित कर शैक्षणिक गतिविधियों का जायजा लेने के निर्देश दिए गए। इसके परिपालन में 5 अप्रैल को जिलाधिकारी अपने आवंटित स्कूलों में पहुंचे, बच्चों से रूबरू हुए, शैक्षणिक गतिविधियों का जायजा लिया, शिक्षा का पाठ पढ़ाया। इस क्रम में सीईओ जिला पंचायत सोमेश मिश्रा सैलाना तथा भीलो की खेड़ी ग्राम के मिडिल स्कूलों में पहुंचे। मिश्रा ने बच्चों को गणित तथा अंग्रेजी का अभ्यास कराया। शिक्षण उपयोगी सामग्री बच्चों को वितरित की साथ ही सामान्य ज्ञान की जानकारी भी दी। मिश्रा के साथ जनपद पंचायत सैलाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजय गुप्ता भी थे।

अलकापूरा चेक पोस्ट का निरीक्षण किया

अपने भ्रमण में सीईओ मिश्रा ने राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की सीमा से लगे रतलाम जिले के सैलाना विकासखंड के अलकापूरा चेक पोस्ट का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद पुलिस अधिकारी सचिन डावर से चर्चा करते हुए चेक पोस्ट की गतिविधियों की जानकारी प्राप्ति की। श्री मिश्रा ने लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत चेक पोस्ट पर असामाजिक तत्वों, बदमाशों की आवाजाही पर नजर रखने, शराब के आवागमन पर नजर रखने तथा अन्य आपराधिक गतिविधियों पर निगाह रखने के सख्ती से निर्देश दिए।

समय सीमा के बाहर रॉयल्टी का डम्पर पकड़ा

सैलाना विकासखंड के बेड़दा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सीईओ मिश्रा ने बच्चों को गणित समझाते हुए आयत, त्रिभुज, वर्ग इत्यादि बनाना सिखाया। गणित के सरल फार्मूले का ज्ञान कराया। उन्होंने बच्चों को पेंसिल, रबर, कलर बॉक्स, स्केल इत्यादि प्रदान किए तथा अच्छे से पढ़ाई की समझाइश दी। भ्रमण के दौरान सीईओ सोमेश मिश्रा ने मुरम लेकर आ रहे दो डंपर रुकवाने के पश्चात उनके कागजात चेक किए। चेकिंग में पाया कि डंपर में हैंडब्रेक काम नहीं कर रहे थे। दुसरे डंपरमें रॉयल्टी समय सीमा के बाहर थी। सीईओ मिश्रा द्वारा बेड़दा चौकी से पुलिसकर्मी को बुलाया जाकर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned