mp election 2018ये आज भी तरसते पानी के लिए

mp election 2018ये आज भी तरसते पानी के लिए

Sourabh Pathak | Publish: Sep, 16 2018 12:23:02 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 12:23:03 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

ये आज भी तरसते पानी के लिए

रतलाम। शहर में विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर कांगे्रस व भाजपा भले जो तैयारी कर रही हो, लेकिन मैदानी हकीकत थोड़ी अलग है। दोनों दल बूथ से जुडे़ रुठे मतदाताओं को मनाने में लगे हुए है। वार्डो के बूथ की हालात ये है कि जो स्थिति पांच वर्ष पूर्व थी, उसमे थोड़ा बदलाव तो हुआ है, लेकिन मतदाता उससे खुश नहीं है।

 

 

भाजपा की यहां थी बढ़त
वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में रतलाम में भाजपा को चौथे नंबर पर अधिक वोट बूथ नंबर 80 पर कुल 614 वोट मिले थे, जो कि अन्य सभी बूथों से चौथे नंबर पर है। इस बूथ क्षेत्र में शहर का सुभाष नगर, कॉमर्स कॉलेज क्षेत्र आदि आता है।

 

कांग्रेस की यहां थी बढ़त
2013 के विधानसभा चुनाव में चौथे नंबर पर अधिक मत मालीपुरा क्षेत्र के बूथ 138 पर मिले। कांग्रेस को 569 मत मिले थे। बाजार के होने से भाजपा अब व्यापारियों के बीच जाकर इस बूथ को अपने पक्ष में मजबूत करने में जुट गई है।

 

ये कार्य हुए पांच वर्ष में
वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के बाद से इन दोनों वार्ड के क्षेत्रों में कई विकास कार्य हुए। मालीकुआं और फूलमंडी की ओर सड़क बनी है तो कॉमर्स कॉलेज रोड पर भी नई सड़क बनी है। विरियाखेड़ी की ओर भी सीसी सड़क प्रमुख देन है। हालांकि अवैध कब्जों के कारण अतिक्रमण और निचले इलाकों में जल भराव के हालात अब भी बने हुए है। सुभाषनगर में प्रस्तावित रेलवे ब्रिज के कारण भी दुकानदार और रहवासी अब तक परेशान है।

 

हमको नहीं मिलता पानी
हमारे मोहल्ले में बड़ी समस्या स्ट्रीट लाइट का बंद रहना व श्वान की है। इसके अलावा मोहल्ले की पानी की टंकी का पानी हमको नहीं मिलता है।
- मुकेश खिमेसरा, शांतिनगर

 

बिजली की लुकाछिपी
हमारे क्षेत्र में काम तो खूब हुए, लेकिन समस्याएं कायम है। बिजली की लुकाछिपी होती है। समस्या सुबह बजे पानी भरते है, तब अधिक आती है।
रचना शर्मा, रहवासी, सुभाष नगर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned