MP: संघ पदाधिकारी के बेटे की नकली फैक्ट्री का गुजरात कनेक्शन

MP: संघ पदाधिकारी के बेटे की नकली फैक्ट्री का गुजरात कनेक्शन

Sachin Trivedi | Publish: Jul, 20 2019 01:42:50 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

पहले अपना ब्रांड बनवाया, फिर हिमाचल की कंपनी के नकली सुरक्षा एलपीजी गैस के पाइप

रतलाम. जिले के जावरा शहर में एलपीजी सुरक्षा के नकली गैस पाइप बनाने की फैक्ट्री संचालित करने के मामले में धराए संघ पदाधिकारी के बेटे के कारोबार का कनेक्शन गुजरात से जुड़ गया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद गुजरात के राजकोट में दबिश देकर एक व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया है, व्यापारी ने स्वीकारा कि उसने नकली पाइप और मार्का तैयार किए थे। पुलिस उसे ही इस नकली पाइप कारोबार मास्टर माइंड भी मान रही है। फिलहाल उसे पूछताछ के लिए न्यायालय से रिमांड पर लेकर और अन्य पहलुओं को तलाश रहे है। मालूम हो कि जावरा के औद्योगिक क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश की कंपनी के सुरक्षा एलपीजी गैस पाइप तैयार किए जा रहे थे, ये कारोबार मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में हो रहा था।

मास्टर माइंड व्यापारी को गिरफ्तार किया

जिले के जावरा शहर के औद्योगिक क्षेत्र में जेके रबर फैक्ट्री में हिमाचल प्रदेश की वंश इंडस्ट्रीज के ब्रांड सुरक्षा गैस एलपीजी पाइप की नकल बनावाने के मामले में पुलिस की जांच के दौरान नए तथ्य उजागर हुए है, फैक्ट्री के मालिक तथा जिला संघ चालक के बेटे कपिल से जब पुलिस गहन पुछताछ की तो उसने बताया कि वह गुजरात के राजकोट में रहने वाले एक व्यापारी के कहने पर नकली ब्राड व मार्का लगाकर पाईप बनाए थे, जिस पर पुलिस कपिल को लेकर गुजरात के राजकोट गई थी, जहां से पुलिस ने वंश कंपनी के ब्रांड की कॉपी करवाने वाले मास्टर माइंड व्यापारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से 27 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

patrika

सुरक्षा एलपीजी गैस होज पाइप के बैग तथा 2 लाख बरामद

सीएसपी अगम जैन तथा थाना प्रभारी बीएल सोलंकी ने बताया कि जेके रबर फैक्ट्री में नकली मार्का लगाकर गैस पाइप बनाने वाले कंपनी मालिक कपिल पाटीदार को रिमांड पर लेकर गई तो उन्होने गुजरात के जिस व्यापारी के कहने पर नकली पाइप बनाए थे, उसे पकडऩे के लिए कपिल के साथ दल को गुजरात के लिए रवाना किया गया। दल ने फरार आरोपी घनश्याम मिश्रा अमर मिश्रा ग्राम ब्योहरिया पोस्ट आलमगंज बाजार जिला पश्चिमी चंपारण, बिहार हाल मुकाम 01 दिव्या पार्क, शेरी 1, राजकोट से गिरफतार किया। जिसे लेकर गुरुवार की रात में दल जावरा लौटा। दल ने आरोपी मिश्रा के कब्जे से 35 सुरक्षा एलपीजी गैस होज पाइप के बैग तथा 2 लाख रुपए नगद बरामद किए।

पूछताछ के बाद इस गैस पाइप काण्ड के तार गुजरात से जुड़े

सीएसपी जैन ने बताया कि आरोपी घनश्याम मिश्रा स्वास्तिक इंटरनेशनल के नाम से एलपीजी गैस से संबंधित उत्पादों को बेचने की रजिस्टर्ड फर्म चलाता है। ट्रेडमार्ग मिश्रास के नाम से है, करीब एक वर्ष से घनश्याम द्वारा जेके रबर इंडस्ट्रीज के संचालक कपिल पटेल से मिश्रास ट्रेड मार्क के एलपीजी होज पाइप बनवाता था। कम डिमांड होने से आरोपी घनश्याम ने कपिल से उक्त वंश इंडस्ट्रीज के सुरक्षा होज पाइप बनवाये और उन्हे खुले बाजार में बेचे। जिसकी शिकायत 11 जुलाई को वंश इंडस्ट्रीज, किशनपुरा, बद्दी हिमाचल प्रदेश के जनरल मैनेजर मनोज कुमार साहु पिता प्रफुल्लचन्द्र साहु निवासी प्लाट नम्बर 516 गुलमोहर डी 4 ओमेक्स पार्कवुड, बद्दी जिला सोलन हिमाचल प्रदेश नें की थी। अमृतलाल पाटीदार, कपिल पटेल निवासी रपट रोड़ जावरा के विरुद्ध कॉपी राईट एक्ट का पंजीबद्ध किया गया। १६ जुलाई को आरोपी कपिल पटेल को गिरफ्तार किया गया, उसके बाद पूछताछ के बाद इस गैस पाइप काण्ड के तार गुजरात से जुड़े।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned