scriptकिसानों पर दर्ज एफआईआर की जानकारी जुटा रहे किसान नेता | mp kisan aandolan letest news 2019 | Patrika News
रतलाम

किसानों पर दर्ज एफआईआर की जानकारी जुटा रहे किसान नेता

किसानों पर दर्ज एफआईआर की जानकारी जुटा रहे किसान नेता

रतलामJan 02, 2019 / 08:57 pm

Sourabh Pathak

patrika

किसानों पर दर्ज एफआईआर की जानकारी जुटा रहे किसान नेता

रतलाम। कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद किसानों पर दर्ज प्रकरण वापस लिए जाने की बात कहने के बाद अब किसान नेता सक्रिय हो गए है। रतलाम जिले में भी किसान आंदोलन सहित अन्य मामलों में किसानों पर दर्ज प्रकरण की जानकारी जुटाने का काम शुरू हो गया है। अगले दो दिन में ये सारी जानकारी एकत्र कर यहां के किसान नेता भोपाल जाकर विधि मंत्रालय में यह सौंप कर आएंगे।
मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी इसे लेकर जिला स्तर पर सक्रिय रहे कांग्रेसी नेताओं को यह जानकारी एकत्र करने की बात कही है। इसके चलते रतलाम में बीते दो दिन से ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष व किसान नेता डीपी धाकड़ इस काम में जुटे हुए है। इनके द्वारा अपने क्षेत्र सहित जिले की अन्य तहसील व कस्बों में अपने से जुड़े लोगों को एेसे सभी किसानों की जानकारी व एफआईआर की कॉपी एकत्र कर लाने की बात कही है।
किसान हुए सक्रिय
जिले में डेढ़ वर्ष पूर्व डेलनपुर से शुरू हुए किसान आंदोलन के दौरान यहां मचे उपद्रव के बाद पुलिस ने किसान नेताओं के सैकड़ों किसानों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किए थे। इन सबके बीच बडे़ नेताओं की गिरफ्तारी होने के साथ ही उनके लंबे समय तक जेल में रहने के बाद अब उनकी जमानत भी हो चुकी है। हालही में किसान आंदोलन में मुख्य आरोपी बनाए गए भगवतीलाल पाटीदार को भी हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है, जिसके बाद वह भी फिलहाल जेल से बाहर है।
दो दिन में भेजना है जानकारी
स्थानीय किसान नेता व ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश भरावा ने बताया कि अगले दो दिन के भीतर सभी किसानों की जानकारी एकत्र करने के साथ ही उसे भोपाल भेजने का काम किया जाएगा। फिलहाल सभी लोगों को इस काम में लगा दिया गया है और जिन भी किसानों पर किसी भी मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किए है, उनसे जुड़ी जानकारी बुलाई गई है, उसे देखने के बाद विधि मंत्रालय के द्वारा ये तय किया जाएगा कि किन मामलों में क्या कार्रवाई होगी।
इनका कहना है
एफआईआर बुलवाई गई है
– किसानों पर दर्ज प्रकरण से जुड़े मामलों में अधिकांश की एफआईआर निकलाई जा चुकी है, जिन लोगों की जानकारी आना शेष है, उन्हे भी सूचना पहुंचाई गई है कि वे उन पर दर्ज प्रकरणों की जानकारी तत्काल उन्हे भिजवाए।
डीपी धाकड़, उपाध्यक्ष, जिला पंचायत

Home / Ratlam / किसानों पर दर्ज एफआईआर की जानकारी जुटा रहे किसान नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो