scriptप्रभारी मंत्री के आदेश भी कर दिए हवा | mp letest news | Patrika News

प्रभारी मंत्री के आदेश भी कर दिए हवा

locationरतलामPublished: Jul 31, 2018 12:31:33 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

प्रभारी मंत्री के आदेश भी कर दिए हवा

patrika

प्रभारी मंत्री के आदेश भी कर दिए हवा

रतलाम। जिले की ग्राम पंचायतों में तबादलों को लेकर प्रभारी मंत्री दीपक जोशी के अनुमोदन को भी जिला पंचायत में दरकिनार कर दिया गया। प्रभारी मंत्री के अनुमोदन पर जिस पंचायत सचिव का तबादला हुआ था, उसे जिपं से जारी आदेश से दूसरी ग्राम पंचायत में भेज दिया गया। वैसे तो जिपं में कई पंचायत सचिवों के तबादले बिना कारण ही कर दिए गए।
शासन के नियमानुसार ग्राम रोजगार सहायक का तबादला नहीं किया जा सकता है, लेकिन जिपं से जीआरएस का भी तबादल कर दिया गया था। तबादला किस कारण से किया गया, इसका उल्लेख जीआरएस को जारी किए गए पत्र में भी नहीं था। जिपं से जारी आदेश की अवहेलना करने या उस पर सवाल करने की हिम्मत भी नीचले क्रम में काम करने वाले इन कर्मचारियों की नहीं थी, जिसके चलते ये लोग यहां से जारी हर आदेश को सर आंखों पर लेकर जहां भेजा जाता था वहां चले जाते थे।
इनके हुए तबादलें
– मुकेश गामड़ – बाजना जनपद की ग्राम पंचायत गुर्जरपाड़ा से प्रभारी मंत्री के अनुमोदन पर रावटी किया गया था। बाद में इसे ग्राम पंचायत तंबोलिया भेजा गया, फिर वहां से ग्राम पंचायत कुंडल भेजा, फिर आदेश निरस्त कर तंबोलिया कर दिया गया।
– कन्हैयालाल पाटीदार – ग्राम रोजगार सहायक पिपलौदा जनपद की ग्राम पंचायत बोरखेड़ा से चौरासी बड़ायला भेजा गया। एक माह बाद फिर से बोरखेड़ा कर दिया गया, जबकि नियमानुसार जीआरएस के तबादले नहीं किए जा सकते है।
– माया परिहार – रतलाम जनपद की ग्राम पंचायत दंतोडि़या से अंबोदिया किया।
– शोभाराम – आलोट जनपद की ग्राम पंचायत बोरखेड़ी से निलंबित था, जिसे बहाल कर बाजना के कुंडल पंचायत भेजा गया।
– हरिराम पोरवाल – बाजना जनपद की ग्राम पंचायत देथला से बीड़ पंचायत भेजा गया।
– जीवन – बाजना जनपद की ग्राम पंचायत बीड़ से देथला पंचायत भेजा गया।
– प्रभुलाल चारेल – बाजना जनपद की ग्राम पंचायत संदला से भोजपुरा पंचायत किया गया।
– प्रताप मचार – बाजना जनपद की ग्राम पंचायत केलकच्छ से भूरीघाटी पंचायत किया गया।
– मोहनलाल मईड़ा – बाजना जनपद की ग्राम पंचायत चिकनी से पिपलीपाड़ा पंचायत किया गया।
इनका कहना है
नियमों से हटकर किए तबादले
– जिला पंचायत में कुछ तबादले नियमों से हटकर किए गए है, जिसकी शिकायत मैं कलेक्टर से भी करूंगा। कई काम नियमों को शिथिल कर मनमर्जी से किए जा रहा है। प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से जो तबादले हुए थे, उनमें से कुछ लोगों को भी इधर से उधर किया गया व कुछ को करने का प्रयास किया गया था।
कालूसिंह परिहार, जनपद अध्यक्ष आलोट

ट्रेंडिंग वीडियो