scriptतहसीलदार नियमित करेंगे प्रिंटिंग प्रेस का निरीक्षण | mp letest news | Patrika News

तहसीलदार नियमित करेंगे प्रिंटिंग प्रेस का निरीक्षण

locationरतलामPublished: Oct 09, 2018 08:15:47 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

तहसीलदार नियमित करेंगे प्रिंटिंग प्रेस का निरीक्षण

patrika

तहसीलदार नियमित करेंगे प्रिंटिंग प्रेस का निरीक्षण

रतलाम। विधानसभा चुनाव को लेकर हर काम के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की है। इस बीच मंगलवार को कलेक्टर ने सभी अधिकारियों की बैठक ली और निर्देश दिए कि जिले के एसडीएम व तहसीलदार यह सुनिश्चित करें कि सभी प्रिंटिंग प्रेस निर्वाचन आयोग की आचार संहिता का पालन करे।
कलेक्टर रुचिका चौहान ने प्रिंटिंग मैटेरियल की जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराने की बात भी कही। इसके लिए तहसीलदार अपने क्षेत्र की प्रिंटिंग प्रेस का समय-समय पर निरीक्षण कर जानकारी लेते रहेंगे। इसके साथ ही कलेक्टर ने सभी अधिकारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। कलेक्टर ने रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्वाचन के लिए आवश्यक भवनों, परिसरों के अधिग्रहण आदेश तत्काल जारी किए जाएं।
सहायक को दिलाए प्रशिक्षण
कलेक्टर ने सभी रिटर्निंग अधिकारी को अपने सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को ईवीएम व वीवीपेट की ट्रेनिंग अनिवार्य रूप से दिलवाने की बात कही। इसके साथ ही अपने क्षेत्र के पटवारियों, पंचायत निरीक्षक को भी ईवीएम वीवीपेट मशीनों की ट्रेनिंग देने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कहा कि समाधान पोर्टल चालू हो गया है, इसमें पुलिस स्टेशन की जानकारी अपलोड करवाएं।
जल्द जोड़े बिजली कनेक्शन
जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के सभी एसडीएम से स्ट्रांग रूम तैयारियों की जानकारी प्राप्त मांगी। साथ ही बताया कि सैलाना व आलोट में बनाए गए स्ट्रांग रूम में अभी तक बिजली कंपनी ने कनेक्शन नहीं किया है। कलेक्टर ने तत्काल कनेक्शन के निर्देश दिए। कलेक्टर ने उन भवन परिसरों का भी अधिग्रहण करने के निर्देश दिए जहां निर्वाचन के दौरान पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो