script

MP का जवान सिक्किम में शहीद : विस्फोट से गई जान, रात 10 बजे तक इंदौर पहुंचेगा शव, सोमवार को होगा अंतिम संस्कार

locationरतलामPublished: May 23, 2021 01:28:48 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

नामली का जवान सिक्किम में शदीद जिले में शोक की लहर।

News

MP का जवान सिक्किम में शहीद : विस्फोट से गई जान, रात 10 बजे तक इंदौर पहुंचेगा शव, सोमवार को होगा अंतिम संस्कार

रतलाम/ मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के नामली थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले ग्राम गुणावद निवासी 32 वर्षीय जवान कन्हैया लाल पिता विक्रम जाट शनिवार देर शाम सिक्किम में ड्यूटी के दोरांन सेना के वाहन की सफाई करते समय हुए विस्फोट में शहीद हो गए। विस्फोट इतना घातक था कि, जवान की घटना स्थल पर ही जान चली गई।

शनिवार की रात्री दस बजे उनके शहीद जवान कन्हैया लाल के भाई बलराम जाट को जानकारी मिली कि, उनके भाई की हादसे में जान चली गई है। इसके बाद से ही गुणावद समेत जिलेभर में शोक की लहर फेल गई।

कन्हैया लाल के भाई ने पत्रिका प्रतिनिधि को चर्चा में बताया कि, 23 मई रात्रि 10 बजे तक कन्हैया का शव विमान से इंदौर पहुंचेगा। वहां से 24 मई की सुबह तक रतलाम होते हुवे नामली के गुणावद पहुंचेगा। सोमवार को ही गृहनगर गुणावद में ही राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। फिलहाल, जवान कन्हैयालाल के निधन की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है। कोरोना संकट के चलते जिले में लगे लॉकडाउन के बावजूद भी ग्राम के लोग शहीद के माता-पिता को ढांढस बंधाने पहुंच रहे हैं। हालांकि, आवाजाही वाले लोगों की अलग व्यवस्था की गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अनलॉक की तैयारी : ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन बांटा जाएगा शहर, ग्रामीण इलाकों में किल कोरोना-4 अभियान शुरु


पीछे छोड़ गए 2 मासूम बेटियां

शहीद कन्हैया लाल जाट साल 2008 से इंडियन आर्मी में चयनित हुए थे। वहीं, साल 2013 में उज्जैन जिले के इंगोरिया में उनकी शादी हुई थी। शहीद कन्हैया लाल की दो बेटियां हैं इनमें बड़ी बेटी 6 वर्षीय आराध्या और छोटी बेटी 3 वर्षीय आरोही है।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814dxu

ट्रेंडिंग वीडियो