scriptये है पटवारी परीक्षा की सबसे बड़ी उलझन | mp patwari exam date | Patrika News

ये है पटवारी परीक्षा की सबसे बड़ी उलझन

locationरतलामPublished: Dec 05, 2017 10:08:03 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

एक ही तारीख में दोनों परीक्षाएं होने से कौन सी परीक्षा देने पहले जाएं इसे लेकर असमंजस, 19 को भी एमपी पुलिस का फिजिकल

mp-patwari-examination-2017-download-admit-card-and-must-information

mp-patwari-examination-2017-download-admit-card-and-must-information

रतलाम. मप्र. प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से आयोजित की जा रही पटवारी भर्ती परीक्षा और पुलिस भर्ती परीक्षा ने विद्यार्थियों को उलझन में डाल दिया है। सरकारी नौकरी के लिए आयोजित होने वाली दोनों परीक्षाओं के साथ विक्रम यूनिवर्सिटी के स्नातक और परास्नातक भी परीक्षाएं हो रही हैं। ऐसे में हजारों विद्यार्थी इस उलझन में हैं कि वे कौन सी परीक्षा दें। यूनिवर्सिटी की परीक्षा छोड़ें तो एटीकेटी का डर और यदि नौकरी के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा छोड़ें तो नौकरी बड़ा मौका हाथ से गंवाने का डर सता रहा है।
इस माह विक्रम विश्वविद्यालय की परीक्षाएं चल रही है। इसी दौरान पटवारी परीक्षा और फिर एमपी पुलिस का फिजिकल वेरिफिकेशन की तारीख भी आ गई है। ऐसे में कॉलेजों में पढऩे वाले विद्यार्थियों के सामने संकट यह है कि वे पटवारी की परीक्षा दें या कॉलेज की परीक्षा।
एमए के विद्यार्थी प्रकाश प्रजापति बताते हैं कि उन्होंने पटवारी परीक्षा के लिए भी आवेदन किया है। तब यह पता नहीं था कि पटवारी परीक्षा और कॉलेज की परीक्षाएं एक साथ होंगी। मैं यह तय नहीं कर पा रहा हूं कि पटवारी की परीक्षा के साथ कॉलेज की परीक्षा कैसे दे सकूंगा। दोनों में से एक परीक्षा छोडऩा पड़ेगी। 9 दिसंबर की सुबह नौ से 11 बजे तक पटवारी की परीक्षा है। इसके ठीक पहले यानि सुबह सात से 10 बजे तक एमए की परीक्षा शुरू हो जाएगी। कॉलेज की परीक्षा छोड़ता हूं तो एटीकेटी आएगी और पटवारी परीक्षा छोड़ें तो फिर कब इसकी वैकेंसी निकले यह तय नहीं है।
एक अन्य विद्यार्थी रविकुमार के अनुसार उन्होंने एमपी पुलिस के लिए आवेदन किया था। एमपी पुलिस के लिए परीक्षा दे चुका हूं और अब 19 दिसंबर को उज्जैन में सुबह छह बजे से फिजिकल वेरिफिकेशन होना है। इस दिन बीए का भी प्रश्नपत्र है। यह केवल रवि कुमार के साथ ही नहीं हो रहा है वरन दर्जनों विद्यार्थियों के साथ हो रहा है। विद्यार्थियों के सामने संकट यह है कि कुछ ने कॉलेज की पढ़ाई के साथ ही पटवारी और एमपी पुलिस की वैकेंसी के फार्म जमा करके परीक्षा की तैयारी की थी। ऐसा करने वाले सैंकड़ों विद्यार्थियों के सामने यह संकट खड़ा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो