scriptदेखिए: कैसे पकड़ाए 45 लाख की एलईडी टीवी चुराने वाले | mp police letest news | Patrika News

देखिए: कैसे पकड़ाए 45 लाख की एलईडी टीवी चुराने वाले

locationरतलामPublished: Apr 08, 2019 10:07:29 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

देखिए: कैसे पकड़ाए 45 लाख की एलईडी टीवी के चुराने वाले

patrika

देखिए: कैसे पकड़ाए 45 लाख की एलईडी टीवी चुराने वाले

रतलाम। शहर के समीप महू-नीमच रोड फोरलेन पर घटला ब्रिज के समीप जले हुए कंटेनर से गायब हुई लाखों की एलईडी टीवी रतलाम पुलिस ने बरामद कर ली है। पुलिस मामले की जांच कर ग्रेटर नोएडा पहुंची, जहां उसे एक आरोपी मिला, जिससे पूछताछ के बाद उसके घर से 45 लाख रुपए कीमत की 216 चोरी गई एलईडी टीवी बरामद की। पुलिस ने सोमवार सुबह औद्योगिक क्षेत्र थाने पर चोरी की इस वारदात का खुलासा किया।
एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि सभी आरोपियों उनके घर सहित अन्य स्थानों पर दबिश देकर पकड़ा और रविवार रात पुलिस आरोपियों के साथ चोरी गया माल बरामद कर रतलाम लौटी है। पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी रहे उत्तर प्रदेश के गोपालगढ़ निवासी सुंदर जाट और उसके साथी ग्रेटर नोएडा के खेरा चौगानपुरा निवासी पंकज शर्मा, करीमपुर हापुर निवासी गुड्डू उर्फ ताऊ यादव और रिंकु कुमावत को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी गई एलईडी टीवी के साथ एक कार भी जब्त की है, जिसे लेकर आरोपी रतलाम तक आए थे और फिर यहां से वापस लौट गए थे। आरोपियों से पूछताछ में उनके द्वारा महंगे शौक पूरे करने और माल हड़पने की नियत से वारदात को अंजाम दिया था।
25 को चले थे ग्रेटर नोएडा से
ट्रक चालक सुंदर 25 मार्च को नारायणा दिल्ली से 384 नगर टीवी एलईडी टीवी लेकर चला और तिरूपति फिलिंग स्टेशन पेट्रोल पंप दारूहेड़ा खजूरी पर पहुंचा। यहां कार में उसके तीन अन्य साथी पहले से उसका इंतजार कर रहे थे। यहां कंटेनर के रूकते ही चालक के साथियों ने कंटेनर का जीपीएस बंद कर दिया। इसके बाद कंटेनर को खेरा चोगानपुर ग्रेटर नोएडा में पंकज व रिंकू के घर ले गए और 216 एलईडी टीवी वहां उतार दी। इसके बाद गाड़ी वापस पंप पर लाए और जीपीएस चालू कर दिया था। इसके बाद दो आरोपी कार और दो कंटेनर में बैठकर चित्तौडग़ढ़ होते हुए मंदसौर से 29 मार्च की सुबह रतलाम पहुंचे थे।
नहीं पलटी गाड़ी तब लगाई आग
आरोपी सुबह करीब 3 से 4 बजे करीब घटला ओवर ब्रिज पर पहुंचे और कंटेनर को पलटाना चाहा लेकिन वह नहीं पलटा तो फिर उनके द्वारा इसमें आग लगा दी गई और फिर सभी लोग कार में सवार होकर निकल गए। जले हुए कंटेनर की जानकारी उसी कंपनी के एक कंटेनर के चालक ने कार्यालय पर दी थी। उसके बाद पीडि़त राजेश ने रतलाम आकर आगजनी और कंटेनर से माल गायब होने की शिकायत थाने पर की थी, जिसकी जांच के बाद पुलिस जहां पर जीपीएस बंद हुआ था, उस पंप पर पहुंची और रास्ते के टोल नाके जांचे तो सीसीटीवी कैमरे में कंटेनर के साथ हर जगह एक कार चलती नजर आई थी।
कार मालिक के यहां पहुंचे तो मिला आरोपी
पुलिस शंका के आधार पर कार मालिक के यहां पहुंची तो कार नहीं मिली लेकिन उसमें सवार पंकज जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था वह सामने आ गया, जिसे पुलिस ने पकड़ और पूछताछ की तो उसने पूरी घटना का खुलासा कर दिया। इसके बाद उसके बताए स्थान से पुलिस ने अन्य आरोपियों को पकड़ा और माल बरामद कर एक अन्य कंटेनर में भरकर रविवार रात रतलाम लेकर पहुंची। पुलिस ने आरोपियों को सोमवार को न्यायालय में पेश कर उनका रिमांड लिया।
इनकी भूमिका रही सराहनीय

पुलिस द्वारा घटना का खुलासा करने में थाना प्रभारी शर्मिला चौहान, एसआई शिवमंगलसिंह सेंगर, जितेंद्रसिंह जादौन, आनंद बागवान, आरक्षक संजय आंजना, दीपक सिंह, अमित यादव, बलराम पाटीदार, विपुल भावसार की भूमिका अहम रही। एसपी ने टीम को इनाम देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो