देश में मप्र का अपराधों में रिकॉर्ड, गांव में राशन नहीं, पर मिलती है जहरीली शराब - कमलनाथ

युवा कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

By: Hitendra Sharma

Published: 13 Jan 2021, 08:41 AM IST

रतलाम. रिंगनोद में कांग्रेस युवा शिविर के माध्यम से युवाओं को जोडक़र अपनी चुनावी नैया पार लगाने की कोशिश में है। इसी परिप्रेक्ष्य में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए युवाओं को प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि देश में मध्यप्रदेश का अपराधों के मामलों में रिकॉर्ड बन रहा है। प्रदेश में महिलाएं- बहनें सुरक्षित नहीं है । किसान, नौजवान और छोटे व्यापारी हर वर्ग परेशान हैं। साथ ही सीधी व खंडवा के जहरीली शराब कांड पर बोले कि हर गांव में राशन नहीं मिल रहा है पर शराब जरूर मिल रही हैं वो भी जहरीली है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मोहनखेड़ा में प्रदेश स्तरीय युवा कांग्रेस प्रशिक्षण शिविर में युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे । वे दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से मोहनखेड़ा पहुंचे। हेलीपेड पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया, विधायक प्रताप ग्रेवाल, विधायक वालसिंह मेडा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम, विनय बाकलीवाल, राधेश्याम मुवेल ने अगवानी की।

युवा अवस्था के पल किए सांझा
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रशिक्षण शिविर में युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों से अपनी राजनीतिक जीवन के अनुभव साझा किए । उन्होंने कहा कि मंैने अपना राजनीतिक जीवन युवा कांग्रेस के नाम से शुरू किया है। राजनीति समाज सेवा का माध्यम हैं। आज यह तय करना है कि हमारा देश किस तरफ जाएगा। इस दौरान कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया। पूर्व मुख्यमंत्री के भाषण खत्म होने के बाद मंच पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। बड़ी संख्या में कमलनाथ के साथ सेल्फी लेने वालों की होड़ मच गई जिसके कारण सुरक्षा गार्डों को पूर्व मुख्यमंत्री से कार्यकर्ताओं को दूर करने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, सुरेंद्र सिंह बघेल, बाला बच्चन ,उमंग सिंघार, युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, इशिता सेडा, विशाल पटेल ,कामरान कुरैशी सहित कई नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

नेता वही जो मन से जनता की सेवा करे
छिंदवाडा सांसद नकुल नाथ भी कमलनाथ के साथ मोहनखेडा युवा कांग्रेस पदाधिकारियों को प्रशिक्षण देने पहुंचे थे। नुकुल नाथ ने कहा कि अच्छा नेता वही होता है जो मन से जनता की सेवा करता है। मुझे उम्मीद है कि आप लोग आने वाले समय में फिर से भोपाल में कांग्रेस का झंडा लहराएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री के बाद प्रशिक्षण शिविर में पूर्व मंत्री उमंग सिंघार सहित कई नेताओं ने भी युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

राजनीति में आगे आएं युवा
अब राजनीति में युवाओ को मौका मिलना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के युवाओं को 2 करोड़ नौकरी देने की बात कही थी। कहां हैं नौकरियां? युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। मंदिर, मस्जिद जाने से रोजगार नहीं मिलता हैं लेकिन नरेंद्र मोदी को युवाओ की कोई चिंता नहीं है। अब युवाओं को सोचना है कि मोदी के साथ चलेंगे या देश के साथ। कृषि कानून काला कानून लाकर किसानों को परेशान किया जा रहा है। किसानों को मक्का, गेहूं का सही दाम नहीं मिल रहा है।समर्थन मूल्य का लाभ भी प्रदेश के सभी किसानों को नहीं मिल रहा है किसान परेशान हैं हमारे किसान बार्डरों पर एक महीने से अधिक समय से डटे हुए है उनकी बातें नहीं सुनी जा रही है। कृषि कानून और बैंकों का निजीकरण देश के लिए कलंक हैं । भाजपा देश को धर्म क्षेत्र भाषा के आधार पर बंटवारा कर रही है अब आप सभी को यह समझकर सच का साथ देना है और युवाओं को यह सच बताना है आप सभी मेहनत करोगे तो फिर से कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

सरकार बनने के बाद करेंगे आराम

पूर्व सांसद और विधायक कांतिलाल भूरिया ने बताया कि अब कांग्रेस की कमान युवाओं को देंगे और उनको हम सभी मार्गदर्शन देंगे और 2023 में चुनाव जीतने और कांग्रेस की सरकार बनने पर ही आराम करेंगे।

अब ब्लॉक और जिला स्तर पर होंगे प्रशिक्षण शिविर

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने बताया कि जल्द ही ब्लॉक और जिला स्तर पर युवा कांग्रेस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें युवाओं को जोड़ा जाएगा और पंचायत, नगर परिषद और मिशन 2023 के चुनाव को जीतने को लेकर युवा कांग्रेस की टीम द्वारा विशेष तैयारी की जाएगी।

Kamal Nath
Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned