मध्यप्रदेश के इस इलाके में बारिश बनी आफत

मध्यप्रदेश के इस इलाके में बारिश बनी आफत

Sachin Trivedi | Updated: 18 Aug 2018, 06:13:23 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

मध्यप्रदेश के इस इलाके में बारिश बनी आफत

रतलाम. प्रदेश में अचानक बने मौसमी दबाव के चलते रतलाम सहित मंदसौर और नीमच जिले में गुरुवार की रात को जोरदार बारिश हुई। शुक्रवार को दिन के समय हल्की बारिश का दौर जारी रहा। रतलाम में करीब डेढ़ इंच और मंदसौर तथा नीमच में एक-एक इंच औसत बारिश दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे के दौरान इन जिलों में औसत ढाई इंच बारिश के कारण नदियों में जल स्तर तेज हो गया है। रतलाम जिले के आलोट से बहने वाली शिप्रा और चंबल नदियों में जल स्तर बढ़ा है। वहीं, मंदसौर में शिवना का पानी बढ़ गया है। रतलाम में करीब डेढ़ इंच और मंदसौर तथा नीमच में एक-एक इंच औसत बारिश दर्ज की गई है।

मंदसौर शहर सहित जिले में कई स्थानों पर शुक्रवार को तेज बारिश हुई। सीतामऊ, सुवासरा, भानपुरा, मल्हारगढ़, दलौदा सहित कईक्षेत्रों में भी बारिश हुई। बिजली गिरने से मंदसौर के खिलचीपुरा क्षेत्र में बकरी चरा रहे बाबुलाल पिता भुवानजी (60) निवासी खिलचीपुरा की मौके पर ही मौत हो गई। सीतामऊ क्षेत्र के मानपुरा में खेत पर कार्यकर रहे कलाबाई पति कचरुलाल (45), गीताबाईपति नंदालाल (60), पवन पिता कचरुलाल (16) पर बिजली गिरी। इससे तीनों घायल हो गए। तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र लाया गया। तीनों का उपचार जारी है। शिप्रा और चंबल नदियों में जल स्तर बढ़ा है। वहीं, मंदसौर में शिवना का पानी बढ़ गया है। शनिवार को भी रतलाम शहर और मदसौर तथा नीमच में बारिश का दौर जारी रहा। रतलाम जिले में दिन के समय जावरा, आलोट, सैलाना और बाजना इलाकों में बारिश हुई है। अंचल के धराड़, बिलपांक, हतनारा, सुखेड़ा वाले इलाको में बारिश हुई है।

आसपास के गावों में भी हल्की बारिश
नीमच जिले में शुक्रवार सुबह से आसमान में बादल छा रहे थे। दोपहर 3 बजे बाद मौसम ने करवट ली। अचानक तेज वर्षा शुरू हो गई। शाम को 4.20 बजे बाद फिर से तेज वर्षा हुई जिससे सड़कों पर करीब आधा फिट तक पानी बह रहा था। जाम हुई नालियां उफन कर सड़कों पर आ गई। आसपास के गावों में भी हल्की बारिश हुई है। रतलाम में करीब डेढ़ इंच और मंदसौर तथा नीमच में एक-एक इंच औसत बारिश दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे के दौरान इन जिलों में औसत ढाई इंच बारिश के कारण नदियों में जल स्तर तेज हो गया है। रतलाम जिले के आलोट से बहने वाली शिप्रा और चंबल नदियों में जल स्तर बढ़ा है। वहीं, मंदसौर में शिवना का पानी बढ़ गया है। शनिवार को भी रतलाम शहर और मदसौर तथा नीमच में बारिश का दौर जारी रहा। रतलाम जिले में दिन के समय जावरा, आलोट, सैलाना और बाजना इलाकों में बारिश हुई है। अंचल के धराड़, बिलपांक, हतनारा, सुखेड़ा वाले इलाको में बारिश हुई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned