MP: इन जिलों पर अगले 24 घंटे भारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

MP: इन जिलों पर अगले 24 घंटे भारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Sachin Trivedi | Updated: 03 Jul 2019, 12:52:52 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

मौसम विभाग ने बुधवार-गुरुवार को इन जिलों में बारिश पर दी रिपोर्ट

रतलाम. प्रदेश में करीब दो दिन की धीमी गति के बाद मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। मंगलवार की रात को रतलाम सहित उज्जैन और इंदौर संभाग के कई जिलों में रूक-रूक कर बारिश हो रही है। वहीं, मौसम विभाग ने अब अगले 24 से 48 घंटे में कई जिलों में भारी बारिश और तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जता दी है।

इन इलाकों पर छा गए बादल, आज हो सकती है बारिश
मंगलवार के मौसमी रूख के बाद मौसम केन्द्र ने मध्यप्रदेश के जबलपुर संभाग, इंदौर संभाग, उज्जैन संभाग के साथ ही भोपाल, ग्वालियर, चंबल, होशंगाबाद, खंडवा, रतलाम, मंदसौर और नीमच में अगले 24 घंटे में तेज बारिश की संभावना जताई है।

कई इलाकों में जारी रह सकता है बारिश का दौर
वहीं, प्रदेश के कई इलाकों मेें बारिश का दौर अगले 48 घंटे तक जारी रह सकता है। इनमें भोपाल, रीवा, शहडोल, सागर और ग्वालियर तथा चंबल रीजन के जिले शामिल है। इंदौर और उज्जैन संभाग के कुछ जिलों में भी बारिश अगले दो दिन तक हो सकेगी।

patrika

कहीं धीमी तो कहीं तेज रफ्तार से दो रही है देरी
मध्यप्रदेश में मानसून फिलहाल पूरी तरह समान रूप से सक्रिय नहीं हो पा रहा है। प्रदेश के कुछ संभागों में मानसून की रफ्तार धीमी है तो कुछ संभागों में मानसून के साथ हवा का चक्रवात बनने से इसकी गति में बढ़ोतरी हो रही है। जिससे आगामी 24 घंटे के दौरान मानसून के बादलों के अधिक गहराने के आसार गतिविधियों मेंं नजर आ रहे है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned