MP: प्रदेश के इस जिले में उफनी नदियां, कई रास्ते पड़े है बंद

MP: प्रदेश के इस जिले में उफनी नदियां, कई रास्ते पड़े है बंद

Sachin Trivedi | Publish: Jul, 04 2019 02:18:34 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

भारी बारिश की चेतावनी के बाद इन जिलों में मौसम का तांडव

रतलाम. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मध्यप्रदेश के रतलाम, मंदसौर और नीमच जिले में बुधवार की रात से तेज बारिश का दौर जारी है। गुरुवार सुबह से भी कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है तो बड़ी नदियों सहित सहायक नदियों में उफान आ गया है। बांध क्षेत्रों का जल स्तर तेजी से बढ़ता जा रहा है। मंदसौर में शिवना नदी उफान पर है, रतलाम जिले में चंबल का पानी तेजी से बढ़ रहा है तो नालों में बाढ़ के हालात बने है। तेज बारिश के कारण बुधवार की रात से मंदसौर, रतलाम व नीमच में कई रास्ते बंद है। कॉलोनियों और खेतों में जलजमाव के कारण लोग और किसान परेशान है।

रतलाम: रात से अब तक ३ इंच बारिश से शहर पानी-पानी
रतलाम जिले में बुधवार की रात से गुरुवार की सुबह तक करीब 3 इंच औसत बारिश दर्ज हो चुकी है। बीते 48 घंटे में औसत 7 इंच बारिश ने हालात खराब कर दिए है। शहर के न्यूरोड, कॉलेज रोड, नहारपुरा रोड, चांदनीचौक, घास बाजार, थावरिया बाजार, महलवाड़ा रोड, हाथीखाना रोड, शैरानीपुरा, अल्कापुरी और कस्तुरबा नगर रोड पर जलजमाव के हालत बन गए है। निचली बस्तियों में भी परिसरों तालाब से बन गए है। मौसम केन्द्र ने गुरुवार को भी कहीं-कहीं दिनभर तेज बारिश की संभावना जताई है।

patrika

मंदसौर: शिवना में आया उफान, कई रपटों पर बाढ़ के हालात
मंदसौर शहर सहित जिले में भी बुधवार की रात से बारिश का दौर चल रहा है। बीते 24 घंटे के दौरान औसत 4 इंच बारिश दर्ज की गई है। मंदसौर शहर में शिवना नदी में बाढ़ के हालात है। प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर के पास छोटी पुलिया के ऊपर से शिवना नदी का पानी बह रहा है, इससे इस पुलिया पर से आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी है। वहीं, नगर पालिका ने तेज बारिश के चलते कालाभाटा बांध के गेट भी खोल दिए है। रामघाट बांध के ऊपर से पानी बह रहा है। बुगालिया नाला उफान पर होने से रास्ता बंद है। शासकीय परिसरों में भी जलजमाव होने से कार्यालय काम बाधित हो रहा है।

patrika

नीमच: कई कॉलोनियों में जलजमाव, रात से ही भरा है पानी
नीमच जिले में भी तेज बारिश हो रही है। बुधवार की रात से जारी बारिश के कारण, बघाना की ओर जाने वाली पुलिया पर पानी आ गया है तो निचली बस्तियों में घरों तक पानी पहुंच गया है। शासकीय कन्या विद्यालय कैंट परिसर मेंं भी जलजमाव हो गया है। गोमाबाई रोड पर सीवर लाइन के गड्ढों में पानी भरने से एक ट्रक ने रास्ता रोक दिया। नीमच जिले में बीते 24 घंटे के दौरान औसत साढ़े तीन इंच बारिश हो चुकी है। शहर के साथ अंचल के मनासा, रामपुरा, जावद और सिंगोली क्षेत्र में नाले उफान पर है तो इंदौर-महूरोड पर एक यात्री बस तेज बारिश के दौरान हाईवे के डिवाइडर पर चढ़ गई।

patrika

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned