scriptMP weather is dry, and the day's temperature will increase | वीडियो, 17 अप्रेल से जमीन से निकलेगी आग, आसमान से गिरेंगे ओले | Patrika News

वीडियो, 17 अप्रेल से जमीन से निकलेगी आग, आसमान से गिरेंगे ओले

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में हर बार की तरह इस बार भी मौसम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी हुई। भविष्यवाणी को सुनने देश के सात राज्यों के दो लाख से अधिक किसान, कारोबारी आए। बताया गया 17 अप्रेल को वैशाख माह के लगते ही जमीन से आग निकलेगी व आसमान से बारिश के साथ ओले गिरेंगे।

रतलाम

Updated: April 11, 2022 01:02:01 pm

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में हर बार की तरह इस बार भी मौसम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी हुई। भविष्यवाणी को सुनने देश के सात राज्यों के दो लाख से अधिक किसान, कारोबारी आए। बताया गया 17 अप्रेल को वैशाख माह के लगते ही जमीन से आग निकलेगी व आसमान से बारिश के साथ ओले गिरेंगे। किसानों को सोयाबीन, लहसुन, प्याज गेहूं , चना और मेथी के अच्छे दाम मिलेंगे। कुल सात बार मावठा गिरेगा। सोना - चांदी के दाम सामान्य रहेंगे। इतना ही नहीं बरसात बेहतर रहेगी, गर्मी का दौर भयानक होगा, सावन माह में महामारी आएगी। मध्यप्रदेश से लेकर देश तक राजा में बदलाव नहीं होगा।
वीडियो, 17 अप्रेल से जमीन से निकलेगी आग, आसमान से गिरेंगे ओले
वीडियो, 17 अप्रेल से जमीन से निकलेगी आग, आसमान से गिरेंगे ओले
रतलाम की सीमा से लगे हुए गोठड़ा माताजी गांव में मालवा की प्रसिद्ध भविष्यवाणी का आयोजन हुआ। यहां मां महिषासुर मर्दिनी के मंदिर के पास स्थित मलेनी नदी के भविष्यवाणी पर वर्षभर की मौसम, कृषि व राजनीति से संबंधित भविष्यवाणी पंडा जी ने की। पंडा जी ने ने इस वर्ष अच्छी बरसात होने, लहसुन- प्याज, गेहूं, चना और मेथी की फसल अच्छी होने और अच्छे दाम मिलने की भविष्यवाणी की है। इस वर्ष अधिक गर्मी पडऩे, ओलावृष्टि होने और पाला पडऩे की भविष्यवाणी भी गोठड़ा के पंडा जी ने की है। देश और प्रदेश की राजनीति को लेकर भी गोठड़ा पंडा जी ने कहा देश के बड़े नेता के साथ बड़ी घटना होगी व देश - प्रदेश का नेतृत्व नहीं बदलेगा। कोरोना महामारी को लेकर भी सावन के महीने में महामारी फैलने की भविष्यवाणी की गई है।
यह है मान्यता यहां की

मान्यता है कि मां महिषासुर मर्दिनी स्वयं इस भविष्यवाणी को करती है। मलेनी नदी के किनारे पर बने भविष्यवाणी स्थल से मंदिर के पंडा जी नागुलाल गायरी हवन के जवारे विसर्जन होने के बाद भविष्यवाणी करते है। खासबात यह है कि मालवा क्षेत्र में गोठड़ा माताजी की भविष्यवाणी पर लोगों की गहरी आस्था है। यहां मध्यप्रदेश ही नहीं राजस्थान, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित गुजरात से भी लोग इस भविष्यवाणी को सुनने पहुंचते है।
खेती की तय होती योजना

भविष्यवाणी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में जनसैलाब उमड़ता है। जिस में सर्वाधिक संख्या ग्रामीणों और किसानों की होती है। किसान यहां की जाने वाली कृषि संबंधी भविष्यवाणी को सुनने के बाद ही खेती के बारे में योजना बनाते है। बताए गए मुहूर्त और बोनी के समय के आधार पर ही अपनी वर्षभर की खेती का कार्य करते हैं। भविष्यवाणी सुनने पहुंचे भोपाल और इंदौर के किसान बताते हैं कि की गई हर भविष्यवाणी सत्य अब तक साबित होती रही है, इसलिए ही हर बार आते है व इसी अनुसार खेती की योजना बनाते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

पेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलानArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दलंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेसThailand Open 2022: सेमीफाइनल मुक़ाबले में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट से हारीं सिंधु, टूर्नामेंट से हुई बाहरपैंगोंग झील पर जारी गतिरोध के बीच रेलवे ने सुपरफास्ट ट्रेनों के लिए चीनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिया?Rajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.