scriptमाशिमं और विक्रम विवि की परीक्षाएं स्थगित | MPBSE and Vikram University examinations postponed | Patrika News
रतलाम

माशिमं और विक्रम विवि की परीक्षाएं स्थगित

माशिमं और विक्रम विवि की परीक्षाएं स्थगित

रतलामMar 19, 2020 / 06:25 pm

kamal jadhav

माशिमं और विक्रम विवि की परीक्षाएं स्थगित

माशिमं और विक्रम विवि की परीक्षाएं स्थगित

रतलाम। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने हाईस्कूल और हायर सेकंडरी की परीक्षा के शेष रहे प्रश्नपत्रों को स्थगित कर दिया गया है। २० से ३१ मार्च के बीच होने वाले सारे प्रश्न पत्र स्थगित कर दिए गए हैं। इन प्रश्नपत्रों की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। इसके साथ ही विक्रम विश्वविद्यालय की सारी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। इसमें सभी सरकारी, स्वशासी और निजी कालेजों की परीक्षाएं शामिल हैं। इन परीक्षाओं के लिए नए सिरे से बाद में तारीख घोषित की जाएगी। इसके साथ ही सभी जिला मुख्यालयों पर २१ मार्च से शुरू होने वाले हाईस्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षा के मूल्यांकन को भी स्थगित कर दिया गया है।
माशिमं के सचिव की तरफ से जारी किए गए आदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते असर से दो मार्च चल रही माशिमं की हाईस्कूल और हायर सकेंडरी बोर्ड परीक्षाओं को स्घतित कर दिया गया है। माशिमं सचिव ने गुरुवार को यह आदेश जारी किया है। स्थगित किए गए प्रश्नपत्र आगामी दिनों में लेने के लिए अलग से तारीखों का ऐलान किया जाएगा। माशिमं का २१ मार्च से शुरू होने वाला मूल्यांकन भी स्थगित कर दिया गया है। यह मूल्यांकन जिला मुख्यालयों पर उत्कृष्ट स्कूलों में सुबह से शुरू होना था जो अब नहीं हो पाएगा। संभवत: यह मूल्यांकन अप्रैल माह के पहले सप्ताह से शुरू होगा। उत्कृष्ट स्कूल के प्राचार्य सुभाष कुमावत ने बताया कि परीक्षाएं और मूल्यांकन दोनों ही माशिमं ने स्थगित कर दिए हैं।

विक्रम विवि की परीक्षाएं भी स्थगित
विक्रम विश्वविद्यालय की हाल ही में शुरू हुई बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम सहित तमाम परीक्षाएं भी उच्च शिक्षा विभाग ने स्थगित कर दी है। उच्च शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए परीक्षाएं स्थगित करने को कहा है। अग्रणी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय वाते बताते हैं कि उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करके सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित करने को कहा है। आदेश मिल चुका है और विक्रम विश्वविद्यालय की भी सारी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

Home / Ratlam / माशिमं और विक्रम विवि की परीक्षाएं स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो