scriptMPL: शिव ‘राज’ के कदम, मालवा में भाजपा का दम | MPL: Shiva 'Raj' steps, BJP's strength in Malwa | Patrika News

MPL: शिव ‘राज’ के कदम, मालवा में भाजपा का दम

locationरतलामPublished: Nov 10, 2020 12:14:19 pm

Submitted by:

sachin trivedi

दोपहर 12.00 बजे तक: सुवासरा-हाटपीपल्या व सांवेर में भाजपा का असर, आगर में कांग्रेस दे रही टक्कर

patrika

patrika

देवास/मंदसौर/आगर. प्रदेश में सत्ता पर काबिज शिवराज सरकार उपचुनाव के शुरूआती रूझानों में अपने कदम बढ़ाते नजर आ रही है। मालवा की अहम 4 सीटों में से 3 पर भाजपा के प्रत्याशियों ने बढ़त बना रखी है तो एक सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इंदौर और उज्जैन संभाग में आने वाली इन विधानसभा सीटों पर दोपहर 12 बजे तक 8 से 11 चक्र की मतगणना पूरी हो चुकी है। हालांकि अधिकारिक तौर पर फिलहाल रूझान ही सामने आ रहे है, लेकिन शुरूआती रूझानों के बाद स्थानीय भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह नजर आने लगा है। उधर, प्रशासन ने भी सतर्कता बढ़ाते हुए मतगणना स्थलों पर पुलिस का पहरा बढ़ा दिया है, बाहरी परिसरों में भीड़ जुटने लगी है, लेकिन जुलूस आदि पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
देवास जिले की हाटपीपल्या विधानसभा सीट पर शुरूआती मतगणना के दौरान कांग्रेस के राजवीरसिंह बघेल ने बढ़त बनाई थी, लेकिन दोपहर तक यहां से भाजपा के मनोज चौधरी ने अपनी बढ़त बना ली है। मनोज चौधरी हाटपीपल्या में अब तक हुई 4 चरण की मतगणना के बाद 2982 वोट से आगे चल रहे हैं, विधानसभा में 24 चरण की मतगणना होना है।
आगर-मालवा जिले की आगर विधानसभा सीट पर कड़ा मुकाबला चल रहा है, शुरूआती चरण में कांग्रेस के विपिन वानखेड़े आगे निकले तो फिर भाजपा के मनोज ऊंटवाल ने भी बढ़त बनाई, लेकिन दोपहर 12 बजे तक यहां करीब 8 चरण की मतगणना के बाद कांग्रेस के विपिन वानखेड़े ने फिर से करीब 635 वोट की बढ़त भाजपा प्रत्याशी पर बना ली है।
patrika
IMAGE CREDIT: patrika
मंदसौर जिले की सुवासरा विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी हरदीपसिंह डंग ने शुरूआत से ही बढ़त बना रखी है। कांग्रेस के राकेश पाटीदार अब तक आगे नहीं हो पाए है। हरदीपसिंह डंग ने करीब 12 चरण की मतगणना के बाद कांग्रेस के प्रत्याशी पर करीब 14 हजार 635 वोट की बढ़त बना रखी है, हालांकि अभी यहां करीब 22 चरण और बाकी है।
इंदौर जिले की सांवेर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट ने शुरूआती बढ़त के बाद अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू यहां पीछै चल रहे है। सांवेर में भाजपा के सिलावट ने करीब 4 चरण की मतगणना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी पर 8 हजार 238 वोट की बढ़त बना चुके है, आगे 20 चरण मतों की गिनती होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो