scriptMPs reached to know the health status for women | महिलाओं के लिए स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे सांसद | Patrika News

महिलाओं के लिए स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे सांसद

आयुष्मति अभियान के तहत शिवगढ़ और चंद्रगढ़ में लगा शिविर

रतलाम

Published: April 14, 2022 10:49:27 am


रतलाम। आयुषमति अभियान के तहत जिले में गर्भवती माताओं के स्वास्थ्य परीक्षण का दौर लगातार जारी है। इसी क्रम में बुधवार को जिले के दूरस्थ आदिवासी अंचल के ग्राम शिवगढ़ तथा चंद्रगढ़ में शिविर आयोजित किए गए। यहां शिविर के हाल जानने के लिए सांसद गुमानसिंह डामोर सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी पहुंचे। यहां पर आदिवासी गर्भवती महिलाओं को दूर-दूर स्थित फलियों से एंबुलेंस द्वारा लाया गया। शिवगढ़ में आयोजित शिविर में 227 आदिवासी गर्भवती महिलाओं का परीक्षण किया गया, इनमें 47 महिलाएं उच्च जोखिम वाली पाई गई।


महिलाओं के लिए स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे सांसद
महिलाओं के लिए स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे सांसद
सांसद ने शिवगढ़ में आयोजित शिविर में जिला प्रशासन द्वारा गर्भवती आदिवासी महिलाओं की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए आयोजित किए जा रहे शिविर सराहना की। उन्होने कहा कि आदिवासी अंचलों में स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाना चाहिए। इस सम्बन्ध में जिला प्रशासन के प्रयास सराहनीय हैं।
एंबूलेंस से लाए शिविर तक
एक अन्य शिविर आदिवासी अंचल चंद्रगढ़ में आयोजित किया गया। यहां पर आदिवासी गर्भवती महिलाओं को दूर-दूर स्थित फलियों से एंबुलेंस द्वारा लाया गया। कलेक्टर के निर्देशन में आदिवासी गर्भवती महिलाओं के लिए शहर में उपलब्ध महंगी तथा आधुनिक जांच सुविधाएं शिविरों में दी गई जिसका लाभ आदिवासी महिलाओं को मिला है।
रक्त की आवश्यकता पर रतलाम रेफर
शिवगढ़ में आयोजित शिविर में 227 आदिवासी गर्भवती महिलाओं का परीक्षण किया गया, इनमें 47 महिलाएं उच्च जोखिम वाली पाई गई। 15 महिलाओं को ब्लड सुक्रोज चढ़ाया गया। इसी प्रकार चंद्रगढ़ में 98 महिलाओं का परीक्षण किया गया, इनमें से 38 महिलाएं उच्च जोखिम वाली पाई गई। 15 महिलाओं को ब्लड सुक्रोज चढ़ाया गया। इसके अलावा दो ऐसी महिलाओं को रतलाम रेफर किया गया जिनको रक्त की आवश्यकता थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'Largest Vaccination Drive: भारत में 88% वयस्क आबादी को लग चुकी हैं COVID टीके की दोनों डोजIPL 2022: सिर्फ चौके और छक्के से बटलर ने ठोके करीब 600 रन, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्म
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.