scriptबारिश होते ही डूब जाती है फोरलेन की सर्विस रोड | municipal corporation | Patrika News

बारिश होते ही डूब जाती है फोरलेन की सर्विस रोड

locationरतलामPublished: Aug 04, 2019 05:47:10 pm

Submitted by:

Akram Khan

बारिश होते ही डूब जाती है फोरलेन की सर्विस रोड

patrika

बारिश होते ही डूब जाती है फोरलेन की सर्विस रोड

रतलाम। लेबड़ नयागांव फोरलेन पर रतलाम नाका से लेकर ओव्हरब्रिज तक सर्विस लेन बनाई गई हैं लेकिन रतलाम नाका पर औद्योगिक क्षेत्र के समीप बनी सर्विस रोड पर सड़क निर्माता कंपनी ने पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण किया था जिसकी देखरेख और सफाई का जिम्मा नगर पालिका का था, लेकिन सड़क निर्माण से लेकर अब तक इस सर्विस रोड पर पानी भरने की समस्या आम हो गई। बारिश के दौरान यह सर्विस रोड स्वीमिंग पूल में तब्दील हो जाती हैं। सर्विस रोड़ पर रहने वाले रहवासियों के साथ ही दुकान व शोरुम संचालकों द्वारा कई बार नगर पालिका तथा सड़क निर्माता कंपनी को इसकी शिकायत की गई। लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई हैं।
इस मामले में सड़क निर्माता कंपनी का कहना हैं कि नाली निर्माण के बाद जिम्मा नगर पालिका का हैं, नाली की सफाई करने की व्यवस्था नपा द्वारा की जाती हैं। लेकिन नपा अपने काम को सही ढंग से नहीं कर पा रही हैं। जिससे यह समस्या आम बनी हुई हैं। इधर नपा के अधिकारियों का कहना है कि सड़क निर्माता कंपनी ने जो नाली बनाई हैं, उसमें पानी की निकासी के लिए सही जगह व सही ढलान नहीं दिया हैं। इसके चलते पानी भरता हैं। अब सड़क निर्माता कंपनी और नगर पालिका की खींचतान के बीच रहवासी खासे परेशान हो रहे हैं।
नहीं सुन रहे नपा के जवाबदार

सर्विस रोड़ पर ट्रेक्टर शो रुम के संचालक पिरुलाल पटेल ने बताया कि उनके शोरुम के बाहर बारिश के दौरान काफी मात्रा में पानी एकत्रित हो जाता हैं, जिसमें चढऩे और उतरने में भी काफी परेशानी उठानी पड़ती हैं। कई बार पानी भरा होने से ग्राहक दुकान में नहीं आते हैं और चले जाते हैं। वहीं सर्विस रोड़ पर रहने वाले लोगों ने बताया कि पानी भरने से घर में घुसने में भी काफी समस्या होती हैं। इसकी शिकायत कई बार पार्षद राजू खराड़ी के साथ नपाध्यक्ष अनिल दसेड़ा तथा अन्य अधिकारियों से भी की गई, लेकिन अब तक कोई भी सुनवाई नहीं हो पाई हैं।
मुख्य सदर बाजार का रोड कीचड़ में तब्दील

ग्राम में सीसी रोड पूरी तरह से कीचड़़ में तब्दील हो गया। मुख्य बाजार की सड़क पर कीचड़ होने से वाहन चालक और रहवासी परेशान है, तो जिम्मेदारों को कोसते नजर आ रहे हैं। पंडित प्रहलादचन्द्र जोशी के घर तक सीसी रोड पूरी तरह कीचड से भर गया है। कुछ समय पहले ग्राम पंचायत पंथ पिपलोदा ने खेड़ापति हनुमान मंदिर के बगल के चौराहे पर सीसी रोड निर्माण करवाया था, जो पूर्व में बने सीसी रोड से जोड़ दिया गया, लेकिन अभी जो निर्माण किया गया वो करीब 3 इंच पुराने रोड से अधिक ऊंचा हो गया। इस कारण पूरे गांव का पानी दोनों नालियों में होता हुआ, यही से बाहर निकलता है। बारिश में अधिक पानी के साथ कीचड़ आने से वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मच्छरों का प्रकोप काफी बढ़ गया है, जिससे वार्डवासी परेशान है। समीप ही वर्षो पुरानी पानी पीने की छोटी कुई भी है, इसमें भी गंदा पानी रिसता रहता है, जिससे पीने का पानी प्रदूषित होकर बीमारियों का घर बनता जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो