छह माह बाद देखा तो शर्तों के मुताबिक नहीं मिला रोड

छह माह बाद देखा तो शर्तों के मुताबिक नहीं मिला रोड

Akram Khan | Updated: 14 Jun 2019, 05:40:06 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

छह माह बाद देखा तो शर्तों के मुताबिक नहीं मिला रोड

रतलाम। नगर पालिका परिषद जावरा द्वारा विगत दो सालों में शहर के विभिन्न हिस्सों में निर्माण कार्य कराये थे। वर्तमान मे उन निर्माण कार्यों की स्थिति अब भी वही है या नहीं यह देखने बुधवार को नपाध्यक्ष ने अधिकारियों व सभापतियों के साथ निकले।

बुधवार को नगरपालिका अध्यक्ष अनिल दसेड़ा, चेयरमैन मोड़ीराम धाकड़, नगर पालिका सब-इंजीनियर महेश सोनी, शैलेन्द्रसिंह सोलंकी व वार्ड के नागरिकों की उपस्थिति मे सर्वप्रथम वार्ड 17 हनुमान गली में 6 माह पहले सीमेंट कांक्रीट रोड का निर्माण अतरउद्धीन कान्ट्रेक्टर द्वारा किया था।

यहां पाया कि रोड टेन्डर की शर्तों के अनुसार नहीं बना हुआ है। वार्ड 18 मुगलपुरा में भी एक वर्ष पहले सीमेन्ट कांक्रीट का काम हुआ था यहां रोड का सरफेस उखड़ गया। वार्ड 23 कोर्ट परिसर का सीसी एक वर्ष पूर्व अम्बाजी कस्ट्रक्शन द्वारा किया लेकिन काम टेन्डर की शर्तो के अनुसार नहीं हुआ। वार्ड 26 आरा मशीन वाली गली मे सीसी रोड दो वर्ष पूर्व कमलेश पाटीदार बरगढ़ द्वारा बनाया था, कार्य संतोषप्रद नही मिला। नगर पालिका अध्यक्ष अनिल दसेड़ा ने उपस्थित नगर पालिका सब-इन्जीनीयर महेश सोनी को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य करने वाले सभी ठेकेदारों को 7 दिवस मे क्षतिग्रस्त निर्माण कार्यो को सुधार ने के लिए सूचना पत्र जारी करें।

नगर की समस्याओं को लेकर प्रतिनिधिमंडल सीएमओ से मिला

नगर की गंभीर समस्याओं को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल नगर परिषद सीएमओ सैनी से मिला। उन्हें नगर की प्रमुख समस्या शनि गली से महिदपुर नाका क्षेत्र में सीसी रोड, कीर्तनकुईया श्रीकृष्ण मार्ग हवलदार चौक क्षेत्र में जलभराव की स्थिति निर्मित ना हो इस हेतु नाले की सफाई करवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र हितग्राहियों को बाकी की राशि प्रदान करन, नए पात्र आवेदकों के फार्म स्वीकृतकर योजना का लाभ दिलाने की मांग की।

सिनेमा गली एवं कीर्तन कुइया क्षेत्रों में छोटी नालियों पर सीमेंट पाइप रखे जाए ताकि राहगीरों को सहुलियत हो सके। जिन राशनकार्ड धारकों को अभी तक पात्रता पर्ची प्राप्त नहीं हुई है उन्हें शीघ्र पात्रता पर्चियां प्रदान की जाए।

नगर के प्रमुख मार्गों में हाल ही में बनाए गए सीसी रोड अभी से जर्जर अवस्था में पहुंच गए हैं कार्य की जांच की जाकर सीसी रोड को पुन: ठीक किया जाए। प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक जैन, कांतिलाल सिसोदिया, सुशील शर्मा, अरुण सकलेचा, डॉ सिद्धार्थ जैन, मगनलाल खत्री, कालू खारोल, अशफाक दद्दू भाइ, विजय धनोतिया, जाकिर मंसूरी, उस्मान खान सहित कार्यकर्ता मौजूद थ। नगर पंचायत सीएमओ ने मांगों का निराकरण का आश्वासन दिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned