scriptपुलिस को पता चला किसने आरएसएस नेता की हत्या | murder Case of RSS leader in ratlam | Patrika News

पुलिस को पता चला किसने आरएसएस नेता की हत्या

locationरतलामPublished: Jan 25, 2019 12:42:56 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

तीन संदिग्ध दबोचे, तीन स्टोरी के सहारे हत्यारे तलाश रही पुलिस

patrika

तीन संदिग्ध दबोचे, तीन स्टोरी के सहारे हत्यारे तलाश रही पुलिस

रतलाम। आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के बाद पुलिस ने हत्यारों की तलाश में सोमवार को कई स्थानों पर दबिश दी। पुलिस ने मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पकड़े गए लोगों की रात में मृतक हिम्मत व मदनलाल से संपर्क की जानकारी पुलिस को मिली है। वहीं दूसरी और हत्या के समय मदन की घटनास्थल पर मौजूदगी से जुड़े सबूत भी पुलिस को मिले है। मदन की तलाश में पुलिस ने रतलाम से लेकर उज्जैन तक पांच स्थानों पर दबिश दी लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका।
पुलिस की माने तो घटना की रात को मदनलाल गांव में देखा गया था, उसके बाद से वह गायब है। वह पूर्व में हिम्मत पाटीदार के खेत पर काम करता था। करीब ढ़ाई वर्ष पूर्व उसने यहां से काम छोड़ा था। मदन की तलाश में रतलाम पुलिस की पांच टीमें उज्जैन सहित अलग-अलग स्थानों पर उसे तलाश रही है, लेकिन उसके बारे में कुछ खास जानकारी हासिल नहीं कर सकी। एसपी गौरव तिवारी स्वयं गुरुवार को फिर से कमेड़ में हिम्मत के खेत पर पहुंचे, जहां पर उसका शव मिला था। पुलिस को मौके से कई महत्वपूर्ण साक्ष्य भी मिले है, जिनसे हत्या के समय मदन की मौजूदगी वहां होने की जानकारी मिल रही है।
कुछ और सामान किया जब्त
एसपी ने घटना स्थल की जांच के दौरान खेत से एक पेंट भी मिली है। पुलिस अब ये पता लगाने का प्रयास कर रही है कि पेंट किसकी है। पुलिस की माने तो वह जल्द गुत्थी सुलझा लेगी। पुलिस ने घटना की रात हिम्मत के खेत के आस-पास देर रात को किन लोगों के फोन चालू थे और मदन व हिम्मत के फोन पर किन-किन की बात हुई है, उससे भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही दोनों ने मोबाइल से आखरी बार किससे बात की थी, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। प्रारंभिक जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है लेकिन उनसे कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है।
बोल व सुन नहीं सकती है वो
पुलिस मदनलाल के बारे में जानकारी एकत्र करने में उसकी पत्नी से भी पूछताछ करने का प्रयास कर रही है लेकिन वह उससे कुछ भी पता नहीं कर सकी है। इसके पीछे कारण मदन की पत्नी का बोल व सुन नहीं पाना बताया जा रहा है। एेसी स्थिति में पुलिस अब परिवार के उन सदस्यों की मदद ले रही है, जो कि उससे इशारों में बात कर उसकी बात को समझ सकते है या अपनी बात उसे बता सकते है। फिलहाल मदन की पत्नी ने कोई खास बात नहीं बताई है।
इनका कहना है
जारी है तलाश
– युवक की हत्या से जुड़े कुछ अहम सुराग हाथ लगे है, जिनके आधार पर आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है। वहीं मदन के गायब होने के बाद से उसके संभावित ठिकानों पर भी उसकी तलाश की जा रही है।
गौरव तिवारी, एसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो