script

अनदेखी की हद: निगम अधिकारियों को नजर नहीं आ रहे वार्डों की बंद मोटरे और खुले ट्यूबवेल

locationरतलामPublished: Jan 23, 2019 05:58:34 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

अनदेखी की हद: निगम अधिकारियों को नजर नहीं आ रहे वार्डों की बंद मोटरे और खुले ट्यूबवेल

patrika

अनदेखी की हद: निगम अधिकारियों को नजर नहीं आ रहे वार्डों की बंद मोटरे और खुले ट्यूबवेल

वार्डो में ट्यूबवेलों खुले पड़, कहीं मोटरे खराब, तो कोई दो साल से बंद पड़ा, किसी में मीटर ही नहीं लगा, नगर निगम की लचर व्यवस्था का खामियाजा उठा रहे क्षेत्रवासी

रतलाम। नगर पालिक निगम के दिन लदते नजर आ रहे हैं, शहर के एक वार्ड की कुछ कॉलोनियों मेंं जब पत्रिका टीम ने भ्रमण किया तो कहीं ट्यूबवेलों खुले पड़े, किसी की मोटर खराब, तो कोई दो साल से बंद पड़ा, किसी में मीटर ही नहीं लगा और यह सब हो रहा है नगर निगम की लचर व्यवस्था के कारण और खामियाजा उठा रहे है क्षेत्रवासी। क्षेत्रवासियों का कहना है कि अगर एक वार्ड में ये हाल है तो पूरे शहर के ४९ वार्डों में तो जल वितरण व्यवस्था राम भरोसे चल रही होगी। शहर के वार्डो में ८०० के करीब ट्यूबवेल है, वार्ड क्रमांक २३ में करीब ५-७ ट्यूबवेल बंद पड़े है। क्षेत्रवासियों और क्षेत्रिय पार्षद का कहना है कि अगर सही ढंग से निगम कर्मी इन ट्यूबवेलों का रखरखाव करे तो गर्मी में पानी की किल्लत ही नहीं आए।
मंगलवार को शहर के वार्ड क्रमांक २३ में पत्रिका टीम पहुंची, भ्रमण के दौरान तेजानगर क्षेत्र में ट्यूबवेल का खुला पड़ा जिससे कभी बड़े हादसा घटित हो सकता है। इस क्षेत्र में कई नन्हे-नन्हे बच्चे है जो दिन और रात यहां से गुजरते और क्षेत्र में निवास करते हैं। इसी प्रकार बालाजी नगर में निगम का ट्यूबवेल २ सालों से बंद पड़ा है, जिसकी कई बार शिकायत करने के बावजूद आज तक कोई निगम का जिम्मेदार देखने तक नहीं पहुंचा। तेजानगर २ में नवीन ट्यूबवेल को लगाए एक साल हो गए पेटी भी लगा दी, लेकिन अब तक मीटर नहीं लगाया इस कारण से बंद पड़ा है। पोस्ट ऑफिस के पास का ट्यूबवेल बंद पड़ा है, पेटी खुली पड़ा है। रामगढ टंकी के पास ट्यूबवेल का पाइप टूट गया है, जिसे सुधारा तक नहीं गया। इसी प्रकार ब्राह्मणों की गली मुख्य मार्ग पर महिनों से ट्यूबवेल बंद पड़ा है। जिससे क्षेत्रवासियों को पानी की दिक्कत देखना पड़ती है।

ट्यूबवेल सुधरे तो, गर्मी में पानी किल्लत दूर हो जाए
मेरे वार्ड में ५-७ ट्यूबवेल बंद पड़े हैं, कई बार शिकायत की लेकिन आज तक कोई देखना नहीं आया। कही ट्यूबवेल खुले पड़े है, किसी में मोटर नहीं है। एक तो दो साल से बंद पड़ा है। क्षेत्रवासी परेशान होते है। यही हाल शहर के अधिकांश वार्डों के है, अगर निगम के जिम्मेदार शहर के ट्यूूबवेलों का रखरखाव सही ढंग से करके चालू रखे तो गर्मी में पानी की किल्लत ही नहीं हो।
विजयलक्ष्मी विनोद राठौड़, क्षेत्रिय पार्षद २३ वार्ड क्रमांक

पता नहीं कहां कितने खराब है
शिकायतें आती है, शहर में ८०० ट्यूबवेल है। कहां कितने खराब है यह पता नहीं। शिकायत पर ट्यूबवेल सुधारे भी जाते है। आप जिस वार्ड की समस्या बता रहे हैं कल दिखवाते हैं।
सत्यप्रकाश आचार्य, सहायक यंत्री नगर निगम रतलाम

नानेश निकेतन में मना आचार्य नानेश का चादर दिवस
दिलीप नगर स्थित छात्रावास नानेश निकेतन पर आचार्य गणेशीलाल महाराज का स्वर्गारोहण दिवस व आचार्य नानेश का चादर प्रदाय दिवस मनाया गया। इस अवसर पर धर्मपाल छात्रावास के बच्चों को छात्रावास संयोजक महेन्द्र गादिया ने संबोधित किया। अतुल बाफना, राजेश सियार, महावीर मूणत, विकास छाजेड़, प्रदीप छिपानी ने अपने भाव रखे। इस अवसर पर श्रीरामेश चालीसा का पाठ राजेश बोहरा व रितेश मेहता ने किया। विकास ने प्रस्तुति दी। इस अवसर पर डॉ चतुर्वेदी, डॉ कुरेशी, पारस जैन, संदीप जैन आदि उपस्थित थे।
इंटरनेशनल टैलेंट फेस्टिवल वर्मा व राणावत का चयन
थाईलैंड में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल टैलेंट फेस्टिवल में रतलाम के गगन वर्मा और जितेंद्र सिंह राणावत का चयन हुआ है। दोनों 25 जनवरी से 1 फरवरी तक वहां पर प्रदर्शन करेंगे। गगन वहां पर डांस और सिंगिंग का प्रदर्शन करेगे। जितेंद्र मल्ललखम का प्रदर्शन कर करेंगे।
पूर्व प्राचार्य नरेन्द्र लेले का निधन
महाराष्ट्र समाज के वरिष्ठ सदस्य एवं पूर्व प्राचार्य नरेन्द्र नीलकंठ लेले (83) का आकस्मिक निधन 22 जनवरी मंगलवार को हो गया। जिनकी शवयात्रा इंदिरा नगर स्थित निवास से निकलकर जवाहर नगर स्थित मुक्तिधाम पहुंची। मुक्तिधाम पर उनकी पुत्री मनीषा ढोबले एवं परिधि घाणेकर ने मुखाग्नि दी। इस अवसर पर महाराष्ट्र समाजजन सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

patrika

ट्रेंडिंग वीडियो