रातो रात कर दिए थे अतिक्रमण, जेसीबी की सहायता से हटाया

नगर निगम ने शहर के अर्जुन नगर क्षेत्र में अपने स्वामीत्व की करोड़ों रुपए मूल्य की भूमि पर रातो रात किए गए अस्थायी अतिक्रमण को मंगलवार दोपहर को नेस्तनाबुत कर दिया।

By: Ashish Pathak

Updated: 08 Jul 2020, 10:57 AM IST

रतलाम. नगर निगम ने शहर के अर्जुन नगर क्षेत्र में अपने स्वामीत्व की करोड़ों रुपए मूल्य की भूमि पर रातो रात किए गए अस्थायी अतिक्रमण को मंगलवार दोपहर को नेस्तनाबुत कर दिया। इसके लिए निगम ने जेसीबी व डंपर की सहायता ली। करीब चार घंटे तक चली कार्रवाई में नायब तहसीलदार व सालाखेड़ी पुलिस मदद के लिए साथ गई थी।

रेलवे का बड़ा निर्णय : आपके शहर की यह ट्रेन होगी बंद

नगर निगम की अर्जुन नगर क्षेत्र में नाले की भूमि पर अतिक्रमण होने की सूचना निगम आयुक्त एसके सिंह को मिली थी। इसके बाद सिटी इंजीनियर सुरेश व्यास निगम आयुक्त ने इस मामले में कड़ाई से निर्णय लेने को कहा था। सिटी इंजीनियर व्यास ने पूरे मामले में जांच करने व कार्रवार्ठ करने के लिए सहायक इंजीनियर सीके शुक्ला को अधिकृत करते हुए जांच रिपोर्ट मांगी।

रेलवे यात्रियों को देगा बड़ी सौगात, करोड़ों यात्रियों को होगा लाभ

रिपोर्ट ने उड़ाए निगम के होश
करीब दो दिन की जांच के बाद सहायक इंजीनियर शुक्ला ने जो रिपोर्ट दी उससे निगम अधिकारियों के होश उड़ गए। रिपोर्ट में बताया गया कि जिस भूमि पर अस्थायी अतिक्रमण योजना बनाकर किया जा रहा है वो नगर निगम के स्वामित्व की है। इसके अलावा इसकी बाजार दर करोड़ों रुपए की है। इसके बाद ताबड़तोड़ अतिक्रमण हटाने का निर्णय लिया गया।

भारतीय रेलवे ने बदले टिकट कैंसिलेशन के नियम

nagar nigam news in hindi
IMAGE CREDIT: patrika

दो जेसीबी, एक डंपर की ली सहायता
इसके बाद मंगलवार दोपहर को करीब एक बजे बाद सहायक इंजीनियर शुक्ला, राजस्व विभाग के नायब तहसीलदार नवीन गर्ग, सालाखेड़ी पुलिस चौकी से नागेश वर्मा आदि अर्जुन नगर में अतिक्रमण वाले क्षेत्र में पहुंचे। इसके बाद एक एक करके दो जेसीबी व एक डंपर की सहायता से अतिक्रमण को धराशायी करना शुरू किया।

बड़ी खबर : 12 अगस्त तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, रिफंड के लिए करना होगा यह

छह को दिए नोटिस
करीब 75 से अधिक अस्थायी अतिक्रमण इस दौरान हटाए गए। करीब छह अतिक्रमण करने वालों को नोटिस देकर एक सप्ताह में हटाने का समय दिया गया। इस दौरान कुछ लोग दल को देखकर भाग लिए। निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार कार्रवाई जारी रहेगी।

एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned