scriptलापरवाह निगम ने किया शहरवासियों को परेशान: सड़क के साथ उखड़़ गई जर्जर पाइप लाइन | nagar nigam ratlam | Patrika News

लापरवाह निगम ने किया शहरवासियों को परेशान: सड़क के साथ उखड़़ गई जर्जर पाइप लाइन

locationरतलामPublished: Mar 11, 2019 06:00:18 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

लापरवाह निगम ने किया शहरवासियों को परेशान: सड़क के साथ उखड़़ गई जर्जर पाइप लाइन

patrika

लापरवाह निगम ने किया शहरवासियों को परेशान: सड़क के साथ उखड़़ गई जर्जर पाइप लाइन

रतलाम। टीआईटी रोड से गीता मंदिर वासी सड़क को जोडऩे वाली सड़क में इप्का के पुराने गेस्ट हाउस से आगे तक की सड़क का निर्माण नगर निगम ने रविवार को शुरू किया। सड़क निर्माण के लिए हुई खुदाई में वर्षों पहले डाली गई पेयजल लाइप लाइन भी उखड़कर बाहर आ गई। पाइप लाइन इतनी जर्जर हो चुकी थी कि बाहर निकले पाइप दूसरी जगह डालने लायक नहीं बचे। अब सड़क निर्माण के पहले इतने हिस्से में नई पाइप लाइन भी डाली जाएगी। इस क्षेत्र में पाइप लाइन की इसी अवस्था की वजह से रहवासियों को पर्याप्त रूप से पेयजल ही नहीं मिल पा रहा था।
रोड बंद तो सड़क निर्माण भी शुरू

कान्वेटं तिराहे से फव्वारा चौक तक की गीता मंदिर रोड को सिटी फोरलेन के रूप में बनाया जा रहा है। इस वजह से इस मार्ग का यातायात पूरी तरह बंद है। टीआईटी रोड से गीता मंदिर को जोडऩे वाली सड़क का हिस्सा भी काफी जर्जर हो चुका है। वर्तमान में गीता मंदिर रोड पर यातायात पूरी तरह बंद होने से इप्का के पुराने गेस्ट हाउस से गीता मंदिर रोड तक के हिस्से का निर्माण शुरू कर दिया जिससे यातायात में बाधा उत्पन्न नहीं हो।
———-

नई पाइप लाइन डालेंगे क्षेत्र में
सड़क खुदाई के दौरान पूरी पाइप लाइन निकाल ली गई है क्योंकि वर्षों पहले डाली गई यह पाइप लाइन जर्जर हो चुकी है। पहले से ही इस क्षेत्र में कुछ घरों में पानी की समस्या आ रही है। अब नई पाइप लाइन डालने की प्रक्रिया की जाएगी।

एसपी आचार्य, सहायक यंत्री जल प्रदाय विभाग, नगर निगम
———-

टैंकरों से दे रहे हैं पानाी
क्षेत्र में पानी को लेकर कुछ घरों में समस्या खड़़ी हो गई है। पुरानी जर्जर पाइप लाइन खराब हो चुकी थी। इसके स्थान पर नई पाइप लाइन भी डलवाई जा रही है। वर्तमान में गीता मंदिर रोड पर आवागमन बंद है और इससे जोडऩे वाले मार्ग का निर्माण कराया जाना था। आवागमन बंद होने से इसका निर्माण शुरू करवाया गया जिससे दोबारा इस मार्ग पर यातायात बंद नहीं करना पड़े।

रेखा जोहरी, स्थानीय पार्षद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो