scriptकर्मचारियों का डीए बढ़ाया, पर बड़ा सवाल, कब मिलेगा यह तय नहीं | narendra modi cabient approved 28 percent da | Patrika News

कर्मचारियों का डीए बढ़ाया, पर बड़ा सवाल, कब मिलेगा यह तय नहीं

locationरतलामPublished: Jul 14, 2021 08:47:06 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

Narendra Modi सरकार द्वारा कर्मचारियों का डीए 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने का बुधवार शाम को करने की घोषणा करने के बाद रेलवे सहित केंद्रीय कर्मचारी खुश हो गए है, लेकिन बड़ा सवाल अब उठ गया है कि इसका वितरण कब होगा, इसके बारे में किसी को पता नहीं है। इन सब के बीच रेल मंडल में 13 हजार कर्मचारी हो गए खुश हो गए है।

cash.jpg

Cashback Fraud

रतलाम. रेलवे में लंबे समस से डीए व एरियर की मांग हो रही थी। इसको जनवरी 2020 से बंद किया हुआ था। पिछले दिनों वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाईज यूनियन व वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ ने अलग-अलग मांग पत्र देकर डीए नहीं देने पर विरोध भी किया था। अब बुधवार को Narendra Modi सरकार ने महंगाई भत्ते डीए को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने का एलान कर दिया है। सरकार के इस निर्णय से रेल मंडल में 13 हजार से अधिक कर्मचारियों को लाभ होगा।
9 नवंबर से श्री गंगानगर एक्सप्रेस बंद
केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के 17 प्रतिशत पर 1 जनवरी 2020 से फ्रिज किए महंगाई भत्ते डीए को 11 प्रतिशत की वृद्धि कर 28 प्रतिशत किया गया है। 1 जनवरी 2020 से 17 प्रतिशत पर फ्रिज किए गए डीए को बुधवार केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में 11 प्रतिशत की वृद्धि करते हुए 28 प्रतिशत कर दिया गया। एनएफआईआर के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ एम राघवैया व एआईआरएफ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्र द्वारा पूर्व में भी जेसीएम /एनएस मीटिंग के माध्यम से केंद्रीय सचिव, प्रधानमंत्री, व वित्त मंत्री, को अवगत कराया गया था।
Train For Gorakhpur Train For Kanpur Train For Lakhnau
IMAGE CREDIT: patrika
डीए दिया, एरियर नहीं, तारीख भी नहीं पता
हालांकि सरकार ने डीए को बढ़ाकर देने का एलान तो कर दिया, पर यह कब मिलेगा, इस बारे में फिलहाल घोषणा नहीं की गई है। इतना ही नहीं, डीए देने के निर्णय के बाद भी फिलहाल एरियर देने के बारे में निर्णय नहीं हुआ है। यूनियन मंडल मंत्री मनोहर बारठ व मजदूर संघ मंडल मंत्री बीके गर्ग ने बताया की डीए की घोषणा से मंडल में 13 हजार से अधिक कर्मचारियों को लाभ होगा, एरियर के लिए पत्र लिखा गया है।
special train for gorakhpur special train for patna
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो