scriptराष्ट्रीय बाल आयोग की जांच में आज होगा बड़ा खुलासा! | National Child Commission | Patrika News

राष्ट्रीय बाल आयोग की जांच में आज होगा बड़ा खुलासा!

locationरतलामPublished: Jan 21, 2019 12:05:37 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

राष्ट्रीय बाल आयोग की जांच में आज होगा बड़ा खुलासा!

patrika

राष्ट्रीय बाल आयोग की जांच में आज होगा बड़ा खुलासा!

रतलाम। बाजना के पोनबट्टा गांव में राशन नहीं मिलने से परेशान बालक के कीटनाशक पीने के बाद जांच के लिए रतलाम पहुंची मप्र बाल संरक्षण आयोग और राष्ट्रीय बाल आयोग की संयुक्त टीम की जांच रिपोर्ट संभवत: सोमवार को आ सकती है। जांच के दौरान रिपोर्ट में क्या तथ्य निकलकर सामने आए है, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो सका है। जांच दल में शामिल राज्य के सदस्यों की माने तो रिपोर्ट देखकर ही कुछ कहा जा सकेगा।
बाजना के पोनबट्टा गांव के सात वर्षीय बालक सुनील ने कीटनाशक का सेवन कर लिया था। एेसा करने के पीछे उसने कारण आंबापाड़ा की राशन दुकान से राशन नहीं मिलने का आरोप लगाया था। सुनील के इस आरोप के बाद प्रशासन की टीम जांच के लिए पोनबट्टा गांव पहुंची थी, जहां बच्चे के घर में बड़ी मात्रा में राशन मिला था। इसके साथ ही आंबापाड़ा की राशन दुकान की जांच में २१ तारीख के बाद भी कई लोगों को राशन वितरण की बात सामने आई थी। साथ ही बच्चे के द्वारा दुकान पर नहीं जाने की बात कही गई थी।
संयुक्त टीम ने की थी जांच
इस घटना के बाद मप्र बाल संरक्षण आयोग और राष्ट्रीय बाल आयोग ने इस पर संज्ञान लिया था और मामले की जांच के लिए संयुक्त टीम रतलाम आई थी। बाद में टीम के सदस्य पोनबट्टा गांव के साथ आंबापाड़ा जांच के लिए गए थे और अपनी रिपोर्ट तैयार कर लाए थे। बाद में राज्य के सदस्य ने अपनी रिपोर्ट पूरी तैयार कर राष्ट्रीय बाल आयोग को भेजी थी। वहां से दोनों की जांच रिपोर्ट को देखने के बाद उसके आधर पर फैसला लेने की बात कही गई थी।
इनका कहना है
आज आ सकती है रिपोर्ट
– प्रकरण की गंभीरता के चलते जांच के लिए राष्ट्रीय व राज्य दोनों दलों के सदस्य जांच के लिए पहुंचे थे। संभवत: राष्ट्रीय आयोग की रिपोर्ट आज आ सकती है। रिपोर्ट में क्या तथ्य निकलकर सामने आते है और कौन सहीं या गलत है, ये रिपोर्ट देखने के बाद ही कहा जा सकता है।
आशीष कपूर, सदस्य, मप्र बाल संरक्षण आयोग

ट्रेंडिंग वीडियो