नौतपा की तपन को मात देकर लौटाया शिव बावड़ी का स्वरूप

नौतपा की तपन को मात देकर लौटाया शिव बावड़ी का स्वरूप

Sachin Trivedi | Updated: 26 May 2019, 10:59:15 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

शहर के शास्त्रीनगर में सांई मंदिर परिसर में शिव बावड़ी पर चला श्रमदान

रतलाम. रतलाम शहर में रविवार को सांई मंदिर परिसर की शिव बावड़ी पर पत्रिका अभियान अमृतं जलम की शुरूआत हुई। सैकड़ों शहरवासियों ने श्रमदान के लिए हाथ बढ़ाए तो चंद घंटों में ही बावड़ी का सुंदर स्वरूप दिखाई देने लगा। सामाजिक संगठनों, स्वैच्छिक संगठनों और शहरवासियों की सहभागिता ने नौतपा की कड़ी तपन को भी मात दे दी। कचरे और अस्वच्छ सामग्री से पटी बावड़ी का हर हिस्सा श्रमदान से फिर दमक उठा।

 

patrikapatrika

शिव बावड़ी पर श्रमदान कर उसे साफ किया गया

शहर के जलस्रोत के संरक्षण, प्रदूषण की मार से उनको बचाने और शुद्ध पेयजल की उपलब्धता के लिए पत्रिका के अभियान अमृतम् जलम् की रविवार से शहर में शुरूआत हो गई। पहले चरण में शास्त्रीनगर के सांई मंदिर परिसर की शिव बावड़ी पर श्रमदान कर उसे साफ किया गया। अभियान का मकसद शहर के सभी जलस्रोत के प्रति स्वच्छता और उनके संरक्षण की जागरूकता लाना है। अभियान की शुरूआत प्रात: 7 बजे हुई, 2 घंटे श्रमदान के बाद शहर के नागरिकों ने जल संरक्षण का संकल्प लिया।

patrika

हर वर्ष प्रभावी श्रमदान वाले पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान की रविवार को शुरूआत

बारिश से पूर्व शहर के जलस्रोतों पर प्रदूषण और अनदेखी की मार के प्रति जिम्मेदारों को जगाने तथा नागरिकों की भागीदारी से इन जलस्रोतों के संरक्षण की दिशा में हर वर्ष प्रभावी श्रमदान वाले पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान की रविवार को शुरूआत हुई। शहर में विभिन्न चरणों वाले इस अभियान का पहला चरण सांई मंदिर परिसर की शिव बावड़ी पर श्रमदान के साथ चलाया गया। प्रात: 7 से 9 बजे तक अभियान में शहर के नागरिक, स्वैच्छिक और कई सामाजिक संगठनों के सदस्य भी मौजूद रहे।

patrikapatrika

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned