scriptनवरात्र पर आया बाजार में बूम: सुस्त बाजार में आया उठाव | Navratri Mahotsav 2019 | Patrika News

नवरात्र पर आया बाजार में बूम: सुस्त बाजार में आया उठाव

locationरतलामPublished: Oct 07, 2019 05:47:10 pm

Submitted by:

Yggyadutt Parale

नवरात्र पर आया बाजार में बूम: सुस्त बाजार में आया उठाव

नवरात्र पर आया बाजार में बूम: सुस्त बाजार में आया उठाव

नवरात्र पर आया बाजार में बूम: सुस्त बाजार में आया उठाव

रतलाम। Navratri Mahotsav 2019: नवरात्र की अष्टमी के शुभ मुहूर्त को लेकर काराबोरियों ने जो उम्मीद लगा रखी थी । वह उम्मीद पर खरी नहीं उतर पाई है। लोगों का रुझान दो व चार पहिया वाहन की खरीदारी पर रहा। ऑटोमोबाइल्स ने सराफा व इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार को मात दे दी है। रविवार को बाजार आम दिनों की तरह सामान्य रहा। अब कारोबारियों क पुष्य व धनतेरस से उम्मीद है।

Navratri Mahotsav 2019: नगर में ऑटोमाबाइल्स शो रूम पर लोगों की आवाजाही सुबह से जारी थी। इधर सराफा, कपड़ा व इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार मेंं विशेष भीड़ दिखाई नहीं दी। इन क्षेत्रों में आम दिनों की तरह कारोबार होता रहा। बाजार में सामान्य स्थिति का कारण लगातार बारिश से सोयाबीन की फसल खराब होना बताया जा रहा है। इसके चलते अभी ग्रामीण क्षेत्र की ग्राहकी का अभाव है।

अच्छा रहा कारोबार
Navratri Mahotsav 2019: नवरात्र की अष्टमी को ऑटोमोबाइल्स सेक्टर को अच्छा रिस्पांस मिला है। कारोबार की अच्छी शुरुआत के चलते आने वाले दिनों में और इजाफा होने की उम्मीद जागी है। दो पहिया कारोबार के जानकर निशिथ झालानी के अनुसार नगर में 300 से अधिक दो पहिया वाहनों के बिक्री की संभावना है। चार पहिया कारोबारी अब्बास भाई घांसवाला ने बताया कि जिले में १०० चार पहिया वाहन बाजार में आए हैं। आने वाले दिनों में उत्साह बढ़ेगा।

दशहरा के बाद बाजार में बढ़ेगी रौैनक

Navratri Mahotsav 2019: नवरात्र की अष्टमी पर बाजार सामान्य रहा। अष्टमी पर बाहर से न कारोबारी आए न खरीदार। इधर ग्रामीण क्षेत्र के लोग सोयाबीन कटाई व पूजा अर्चना में व्यस्त रहे हैं। इसके चलते दशहरा के बाद बाजार में अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है।
विशाल डांगी, उपाध्यक्ष, सराफा एसोसिएशन।

इलेक्ट्र्निक्स में पूछ परख बढ़ी
नवरात्र से इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम की पूछ परख बढ़ी है। अष्टमी को रविवार होने से कारोबार भले अपेक्षाकृत कमजोर रहा है जिस हिसाब से डिमांड चल रही है इसके चलते आने वाले दिनों में उम्मीद के अनुरूप कारोबार होने की संभावना है।
अमित पोरवाल, संचालक ई-शॉपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो