scriptTerrorists Network फरार हो गए घर वाले, कई जिलों में है आंतकियों का नेटवर्क, video | network of terrorists in madhya pradesh | Patrika News

Terrorists Network फरार हो गए घर वाले, कई जिलों में है आंतकियों का नेटवर्क, video

locationरतलामPublished: Mar 31, 2022 01:22:22 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

राजस्थान के निंबाहेड़ा में आरडीएक्स के साथ पकड़ाए मध्यप्रदेश के रतलाम के तीन अपराधी जुबेर, अल्तमस और सरफुद्दीन उर्फ सेफुल्ला के परिवार के सहयोगियों की तलाश अब शुरू हो गई है। सरफुद्दीन उर्फ सेफुल्ला के घर पर ताला है व परिवार फरार हो गया है। पुलिस व एटीएस इनके सहयोग करने वाले जिलों में अपराधियों की कुंडली अब खोल रही है।

 network of terrorists in madhya pradesh

network of terrorists in madhya pradesh

रतलाम. राजस्थान के निंबाहेड़ा में आरडीएक्स के साथ पकड़ाए मध्यप्रदेश के रतलाम के तीन अपराधी जुबेर, अल्तमस व सरफुद्दीन उर्फ सेफुल्ला के परिवार के सहयोगियों की तलाश अब शुरू हो गई है। सरफुद्दीन उर्फ सेफुल्ला के घर पर ताला है व परिवार फरार हो गया है। पुलिस व एटीएस इनके सहयोग करने वाले जिलों में अपराधियों की कुंडली अब खोल रही है।
RATLAM में हिंदू नेताओ की हत्या करने वाले राजस्थान में RDX के साथ गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार सरफुद्दीन उर्फ सेफुल्ला शेरानीपुरा में रहता है। जबकि जुबेर रतलाम की आनंद कॉलोनी का निवासी है। इसी प्रकार अल्तमस का घर ऑफिसर्स कॉलोनी में है। अब पुलिस इनके घर सहित रिश्तेदारों से पूछताछ में लग गई है। स्वयं पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी पूरे मामले में एक – एक घटना व जांच का INPUT ले रहे है।
मंडी में है तोलकांटा

बताया जा रहा है कि जुबेर का पावरहाउस रोड स्थित कृषि उपज मंडी में तोलकांटा है। यहां पर जुबेर के साथ – साथ उसका भाई जो खान भाई के नाम से प्रसिद्ध है दुकान चलाता है। बताया जा रहा है कि जुबेर की गतिविधि शुरू से संदिग्ध रही है। इधर शेरानीपुरा जमातखाने के करीब ऑफिसर्स कॉलोनी में अल्तमस का घर है, यह अलग बात है कि जहां बड़े अधिकारी रहते है, उनको ही अल्तमस की गतिविधि के बारे में जानकारी नहीं लग पाई।
राजस्थान के साथ मध्यप्रदेश में बम ब्लास्ट करने के मंसूबे पाले हुए थे

मां, पत्नी व एक बच्चा

इधर सरफुद्दीन उर्फ सेफुल्ला के परिवार में एक मां, पत्नी व एक बच्चा है। हालांकि इनके घर पर ताला लगा हुआ है। आसपास के लोग कुछ भी बात करने से कतरा रहे है। पड़ोसियों के अनुसार उनको यह नहीं पता की परिवार रातो – रात कहां चला गया। सुबह देखा तो घर पर ताला लगा हुआ था।
ट्रेन में चिल्ला रही थी, मेरे भाई को बचा लो, VIDEO देखकर आप कहेंगे जय हिंद सर

पुलिस अब हुई सक्रिय

इधर राजस्थान एटीएस ने मध्यप्रदेश की एटीएस से संपर्क साधा है। दूसरी तरफ रतलाम पुलिस भी पूरे मामले को लेकर सक्रिय हो गई है। बताया जा रहा है कि रतलाम के अलावा राजस्थान के प्रतापगढ़, उज्जैन, इंदौर, मंदसौर सहित आसपास के करीब पांच जिलों में एटीएस व पुलिस ने निंबाहेड़ा में पकड़ाए तीनों अपराधियों के सहयोगियों के बारे में जानकारी ली है व अब उनको उठाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।
indian railway : रेलवे का 1अप्रेल से नया नियम, विरोध करने पर हो गई जेल, देखें वीडियो

यह है पूरा मामला

असल में राजस्थान के निंबाहेड़ा में एटीएस ने तीन ऐसे युवाओं को पकड़ा जो मध्यप्रदेश के रतलाम के रहने वाले है। इन युवाओं के उपर हिंदू नेताओं की हत्या का आरोप रहा है व सजा भी हुई है। एक आरोपी को बरी कर दिया गया। जिसको बरी किया गया, उसके पिता की हत्या बिते समय में रतलाम के कोर्ट चौराहे पर हुई थी। यह लोग राजस्थान के साथ – साथ मध्यप्रदेश को दहलाने के मसंूबे पाले हुए थे। गिरफ्तार आरोपियों की कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और करीब 8-10 किलो आरडीएक्स बरामद किया। शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि जयपुर में तीनों आरोपी तीन जगह बम ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बना कर दूसरी गैंग को देने वाले थे। लेकिन, इसी बीच पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उदयपुर और जयपुर एटीएस टीम भी देर शाम निंबाहेड़ा पहुंच गई। पुलिस और एटीएस को शक है कि तीनों आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं। इस शक की जांच की जा रही है। इधर राजस्थान में गुरुवार को पूरे मामले का खुलासा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो