स्कूलों में करेंगे विद्यार्थियों और अभिभावकों की काउंसलिंग

स्कूलों में करेंगे विद्यार्थियों और अभिभावकों की काउंसलिंग
स्कूलों में करेंगे विद्यार्थियों और अभिभावकों की काउंसलिंग

Mukesh Mahawar | Updated: 06 Oct 2019, 05:43:02 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

स्कूलों में जाकर करेंगे विद्यार्थियों और अभिभावकों की काउंसलिंग

रतलाम. हाल ही में रतलाम में हुए नाबालिग छात्रा के साथ गैंग रैप के बाद पालकों में निजी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों को लेकर चिंता है। इसी के म²ेनजर पालक संघ ने शनिवार को समाजसेवियों के साथ बैठक करके आठ सदस्यों की एक समिति बनाई गई है। समिति की बैठक टीआईटी रोड स्थित अनुराग लोखंडे के कार्यालय पर हुई जिसमें निजी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों की काउंसलिंग करने का निर्णय किया है। यह पालक संघ किसी एक स्कूल का नहीं वरन शहर के सभी निजी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों के अभिभावकों को साथ लेकर चलेगा। काउंसलिंग के दौरान विशेषज्ञ भी साथ रहेंगे।


समिति का फोकस खासतौर से नौवीं से १२वीं तक के विद्यार्थियों की तरफ रहेगा। अनुराग लोखंडे ने बताया काउंसलिंग के दौरान बच्चों को बुरी चीजों से बचने और पढ़ाई की तरफ ही ध्यान देने को लेकर चर्चा कर समस्याएं भी सुनी जाएंगी। अभिभावक बच्चों को लंच का टिफिन देने की बजाय नकद राशि दे देते हैं जिससे बुरी आदतें बढ़ रही है। अभिभावकों से चर्चा की जाएगी कि वे नकद राशि देने पर विचार करें। समिति में लोखंडे के अलावा समाजसेवी डॉ. लीला जोशी, डॉ. सुलोचना शर्मा, डॉ. राजकुमारी पुरोहित, खुर्शीद अनवर, प्रेमलता दवे, पुष्पेंद्र खंडेलवाल, राकेश पोरवाल और सत्येंद्र जोशी लिए गए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned