scriptआपकी सरकार-आपके द्वार में निगम वसूल रहा टैक्स | news | Patrika News

आपकी सरकार-आपके द्वार में निगम वसूल रहा टैक्स

locationरतलामPublished: Oct 08, 2019 05:56:59 pm

Submitted by:

Mukesh Mahavar

समस्याओं के निराकरण का काउंटर नहीं, सर्कुलर का हवाला देकर लगाया कैम्प

आपकी सरकार-आपके द्वार में निगम वसूल रहा टैक्स

आपकी सरकार-आपके द्वार में निगम वसूल रहा टैक्स

रतलाम. विभागीय अधिकारियों और जिम्मेदारों के वार्डो में पहुंचकर लोगों की समस्याओं को दूर करने वाली ‘आपकी सरकार आपके द्वारÓ योजना नगर निगम ने वसूली कैम्प में बदल दी है। सर्कुलर के अस्पष्टता का हवाला देकर निगम निराकरण के बजाय बकाया वसूल रहा है, जबकि नगरीय निकाय विभाग का दावा हर वार्ड की समस्याओं को हल करने का था।

नगर निगम ने शहर में अलग-अलग स्थान पर वार्ड अनुसार शिविर लगा रहा है। इसमंे कर भरने आए लोगों को निगम का एप्लीकेशन डाउनलोड कराया जा रहा है, जिससे ऑनलाइन कर भरा जा सके। इतना ही नहीं, बोर्ड पर जो योजना लिखी है, वो सुविधा दी ही नहीं जा रही है। वार्ड की समस्या के बारे में बात करने पर कैम्प के कर्मचारी कहते है उनको सिर्फ टैक्स जमा करने के लिए बताया गया है, वो भी पूर्व से बकाया ही लेना है।
2 अक्टूबर से चल रहा विशेष अभियान
निगम ने 2 अक्टूबर से आपकी सरकार आपके द्वार को लागू किया है। अलकापुरी कम्युनिटी हॉल के अलावा अंबेडकर मांगलिक हॉल पर कैम्प चल रहा है। इसमे पूर्व के बकाया राजस्व से जुड़ा कर जमा किया जा रहा है, लेकिन कोई नया कर भरने जाए तो उसको नगर निगम भेजा जा रहा है।
इन योजनाओं की जानकारी ही नहीं
अंबेडकर हॉल के बाहर फ्लैक्स लगा हुआ है। इसमंे आयुष्यमान योजना के कार्ड, उज्जवला योजना अंतर्गत गैस कनेक्शन व उजाला योजना का लाभ देने की बात लिखी हुई है। ये योजना का लाभ उनको मिलेगा जो शहर में मुख्यमंत्री आवास मिशन व प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राही हो। जब निगम के कर्मचारियों से सवाल किया तो उनका कहना था कि इस बारे में जानकारी नहीं है, न उनको कुछ बताया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो