scriptट्रैक पर रखे चोरी के तार पर चढ़ गई मालगाड़ी, बड़ी दुर्घटना टली | news | Patrika News

ट्रैक पर रखे चोरी के तार पर चढ़ गई मालगाड़ी, बड़ी दुर्घटना टली

locationरतलामPublished: Oct 10, 2019 05:47:35 pm

Submitted by:

Mukesh Mahavar

आरपीएफ व पुलिस ने शुरू की जांच

ट्रैक पर रखे चोरी के तार पर चढ़ गई मालगाड़ी, बड़ी दुर्घटना टली

ट्रैक पर रखे चोरी के तार पर चढ़ गई मालगाड़ी, बड़ी दुर्घटना टली

रतलाम. बिती रात दिल्ली मुंबई राजधानी रुट पर मोरवानी के करीब रेलवे ट्रैक पर रखे हुए बिजली के तार पर मालगाड़ी बड़ी दुर्घटना का शिकार होते-होते बच गई। ट्रैक पर चोरी किए हुए बिजली के तार रखे हुए थे, इसको क्रास करके ट्रेन चल रही थी, बाद में चालक ने ट्रेन को रोका। अब आरपीएफ व रतलाम पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।
रेलवे अधिकारियों के अनुसार दिल्ली मुंबई रुट पर रतलाम के अगले स्टेशन मोरवानी मेघनगर के बीच रात करीब 11 बजे बाद तेज गति से मालगाड़ी गोधरा बड़ोदरा तरफ जा रही थी। जब ये घटना हुई तब मालगाड़ी की गति करीब 100 किमी प्रतिघंटे की थी। इसी दौरान रेलवे ट्रैक पर चालक को बिजली के तार रखे हुए नजर आए। चालक ने हुटर बजाते हुए आपात ब्रेक लगाए। इस बीच जब तक की ब्रेक से ट्रेन रुकती, तब तक इंजन व अन्य डिब्बे बिजली के तार को क्रास करके निकल गए थे। इसके बाद चालक दल व गार्ड आदि ने रेलवे नियंत्रण कक्ष को सूचना दी।

इस घटना की जब रेलवे नियंत्रण कक्ष को सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। ताबड़तोड़ रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मोरवानी-मेघनगर सेक्शन के लिए रचाना हुए। इसी दौरान आरपीएफ के अधिकारियों को भी सूचना दी गई। बाद में चालक दल ने बिजली के तारों को हटायाा व ट्रेन को चलाया। इसी दौरान मंडल के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके थे। बाद में आरपीएफ ने तारों को अपने कब्जे में लिया व पुलिस को जांच के लिए सौपा।
एसपी को दी सूचना
बुधवार को मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर ने इस मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी को दी। मंडल रेल प्रबंधक सुनकर ने बताया कि मामले में आरपीएफ अपने स्तर पर जांच कर रही है, लेकिन स्थानीय पुलिस से भी जांच में मदद मांगी गई है। जांच के बाद कुछ कहा जा सकेगा, प्रथम दृष्टया बिजली के तार चोरी के होना पाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो