भेरुजी मंदिर की दीवार बनाने पर विवाद

भेरुजी मंदिर की दीवार बनाने पर विवाद
भेरुजी मंदिर की दीवार बनाने पर विवाद

Mukesh Mahawar | Updated: 12 Oct 2019, 05:58:18 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

पुलिस और जिला प्रशासन ने रुकवाया काम

रतलाम. लोकेंद्र टाकिज की बाउंड्रीवाल से सटकर बने भेरुजी के ओटले (चबूतरे) की क्षतिग्रस्त दीवारों को बनाने के लिए शुरू किए कार्य की जानकारी मिलने के बाद जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। हिंदू संगठनों के पदाधिकारी भी मौके पर आ गए। प्रशासन ने कार्य रुकवा दिया तो हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने विरोध किया। हालांकि बाद में जिला प्रशासन ने काम बंद करवाकर पूर्व की स्थिति में ही ओटला रखने का तय करके जो निर्माण हुआ था उसकी ऊंचाई कम करने पर सहमति बनी।
लोकेंद्र टाकिज की बाउंड्रीवाल से सटकर बना भेरुजी का ओटला वर्षों से यहीं पर स्थित है। छोटी दीवारें भी बनी हुई है। पिछले महीनों में नगर निगम ने नाली चाक होने पर सफाई कराई तो दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई थी। शुक्रवार को कुछ लोगों ने दिवारें बनाने के लिए निर्माण शुरू कर दिया। जानकारी कुछ लोगों ने जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को दी। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सीएसपी के साथ ही एसडीएम शहर भी बल के साथ मौके पर पहुंचे और काम रुकवा दिया। हिंदू संगठनों के पदाधिकारी पहुंचे और मंदिर निर्माण रुकवाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि हिंदू भावनाओं के विरुद्ध है। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें समझाइश दी। इस दौरान सीएसपी के साथ हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों की तीखी बहस भी हुई। आखिरकार मामला शांत हुआ और जिला प्रशासन ने जितना निर्माण हुआ उसे हटाने के आदेश देते हुए पूर्व की स्थिति बनाने को कहा। बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख मोहित चौबे ने बताया दीवारों की ऊंचाई कम कर दी गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned