आधी रात हाईवे के होटल और रेस्टोरेंट में जांच, खराब खाद्य सामग्री कराई नष्ट

एसडीएम ग्रामीण टीम सहित पहुंचे महू रोड फोरलेन पर

रतलाम. शहर सहित ग्रामीण अंचल में जारी अधिकारियों की रात्रि गश्त के तहत शनिवार रात राजस्व अनुविभागीय अधिकारी एक बार फिर से टीम सहित हाईवे की होटल व रेस्टोरेंट में पहुंचे। महू रोड फोरलेन की एक बड़ी होटल व रेस्टोरेंट में पहुंचे एसडीएम व उनकी टीम को यहां खराब खाद्य सामग्री नजर आई, जिसमें तत्काल नष्ट कराया।
कलेक्टर के निर्देशन में राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों के नेतृत्व में रात्रि गश्त के चलते शनिवार रात एसडीएम रतलाम ग्रामीण प्रवीण फुलपगारे के नेतृत्व में टीम रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में गश्त करती नजर आई। टीम ने क्षेत्र की विभिन्न होटल व प्रतिष्ठानों से खाद्य पदार्थों के नमूने लिए और खराब खाद्य पदार्थ नष्ट कराए। जांच दल ने महू रोड पर सेजावता के समीप स्पाइस नेशनल रेस्टोरेंट्स से दूषित खाद्य पदार्थ नष्ट करवाए।


जांच दल ने रेस्टोरेंट से 15 किलो आटा व 12 किलोग्राम मूंगफ ली के दाने के साथ 2 किलो वेज कबाब, 2 किलो उबली उड़द की दाल, गोल्डन क्रॉउन स्वीट क्रीम के 250 ग्राम के 2 टीन के डिब्बे, 5 किलो खराब प्याज नजर आए जिन्ळे टीम ने नष्ट कराया। इसके साथ ही यहां से पनीर और दही के नमूने भी जांच के लिए एकत्र किए गए। टीम यहां के बाद ग्राम सुराणा-धानासुता रोड स्थित मस्ताना ढाबे पर भी पहुंची और भी निरीक्षण किया।


170 नमूनों की जांच
खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने बीते ढ़ाई माह के दौरान करीब १७० नमूने जांच के लिए विभिन्न प्रतिष्ठानों से एकत्र किए है। इनमें दूध, दही, पनीर, क्रीम, घी, मावा, मिठाईयां, सेव, बेसन, मैदा सहित कुछ अन्य खाद्य पदार्थ भी शामिल है। इतनी सामग्री की जांच के दौरान तब से लेकर अब तक रिपोर्ट सिर्फ गिनती की आई है। इनमें भी जो रिपोर्ट आई है, वह दूध के नमूनों की है, शेष की रिपोर्ट आना बाकी है।

Mukesh Mahavar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned