Night Apdet: अनलॉक के पहले दिन रतलाम में फिर खोला कोरोना ने मुंह

लोहार रोड पर रहने वाले एक व्यक्ति की मौत, सैंपल रिपोर्ट आई पॉजिटिव

By: sachin trivedi

Published: 02 Jun 2020, 12:29 AM IST

रतलाम. देशभर में लॉकडाउन 5 के पहले दिन और अनलॉक की शुरूआत में ही रतलाम शहर में कोरोना ने फिर से अपना मुंह खोल दिया। शहर के लोहार रोड निवासी एक व्यक्ति की मौत के बाद आई सैंपल जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। सोमवार की रात को रिपोर्ट मिलते ही प्रशासन ने संबंधित पॉजिटिव के परिजनों को क्वॉरंटीन कर क्षेत्र को बफर जोन बना दिया है। शहर में एक दिन पहले ही 3 पॉजिटिव मरीज मिले थे, अब एक और पॉजिटिव के साथ शहर का आंकड़ा बढ़कर कुल संक्रमितों की संख्या में 35 पर पहुंच गया है। हालांकि इनमें से कई डिस्चार्ज भी हो गए है, लेकिन ताजा रिपोर्ट के बाद एक बार फिर शहर में कोरोना संक्रमण फैलाव को लेकर सोशल डिस्टेंस की अनदेखी करना भारी पड़ सकता है।

शाम को मौत, रात की रिपोर्ट में पॉजिटिव
जीएमसी रतलाम से प्राप्त जानकारी अनुसार 70 वर्षीय पुरुष निवासी लोहार रोड रतलाम की सोमवार की शाम लगभग 6. 30 बजे इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। रोगी रतलाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती था। भर्ती के दौरान रोगी का सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रोगी को दिनांक 31 मई को जिला चिकित्सालय से सांस में तकलीफ होने पर मेडिकल कॉलेज रतलाम के आइसोलेशन वार्ड में रेफर किया गया था। रोगी को उच्च डायबिटीज तथा उच्च रक्तचाप की भी शिकायत थी, इनके परिवार वालो को आइसोलेट किया जाकर कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। मालूम हो कि शहर में तीन युवकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग सहित पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। अब हर किसी को काटजू नगर स्थित निजी हॉस्पिटल के एक्स-रे टैक्नीशियन की रिपोर्ट का इंतजार है।

महत्वपूर्ण रिपोर्ट आज आने की संभावना

वहीं दूसरी और रेड जोन व अन्य राज्यों से आए लोगों को होम क्वारंटीन किए जाने के बाद सोमवार को प्रशासन को दल अचानक से शहर में संबंधित लोगों के घर पहुंचा। एक घर से संबंधित व्यक्ति गायब मिला, जिसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी और संबंधित के खिलाफ दो हजार रुपए का जुर्माना किया। इतना ही नहीं टीम ने हिदायत भी दी कि यदि अब वह अगली बार घर के बाहर नजर आया तो उसे उठाकर क्वारंटीन सेंटर में छोड़ दिया जाएगा,जहां से उसे समय पूरा होने के बाद बाहर निकाला जाएगा। ऐसे समझादारी इसी में है कि आप घर से बाहर मत निकलो। शहर में तीन लोगों के पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को कुल 27 सैंपल लिए गए। इन सभी को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। एक्स रे टेक्नीशियन की रिपोर्ट मंगलवार सुबह तक आ जाएगी। यदि रिपोर्ट नेगेटिव आती है तब तो ठीक है, नहीं तो कई बड़े लोगों को होम क्वारंटीन करने के साथ ही मरीजों सहित शहरभर में खतरे की संभावना बढ़ जाएगी।

sachin trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned