scriptNight curfew implemented in Ratlam, case filed against youth who came | रतलाम में नाइट कफ्र्यू लागू, दुबई से रतलाम आए युवक पर केस दर्ज | Patrika News

रतलाम में नाइट कफ्र्यू लागू, दुबई से रतलाम आए युवक पर केस दर्ज

- रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगा कफ्र्यू, विदेश से आए युवक पर होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने पर कायमी

रतलाम

Published: December 25, 2021 11:32:43 am

रतलाम। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने शासन के निर्देश पर रतलाम में भी रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कफ्र्यू की घोषणा की। इतना ही नहीं दुबई से रतलाम आकर होम क्वारंटीन होने के बजाए दुकान पर बैठे कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। प्रशासन के प्रतिवेदन पर पुलिस ने यह कायमी की है।
रतलाम में नाइट कफ्र्यू लागू, दुबई से रतलाम आए युवक पर केस दर्ज
रतलाम में नाइट कफ्र्यू लागू, दुबई से रतलाम आए युवक पर केस दर्ज
बीते कुछ दिनों से देश और प्रदेश में ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों को देख शासन ने लोगों की आवाजाही को कम करने के लिए नाइट कफ्र्यू की घोषणा की जिसके बाद रतलाम में भी प्रशासन के द्वारा इसकी घोषणा कर दी गई। अब कोई भी व्यक्ति रात को 11 से सुबह 5 बजे तक बेवजह सड़कों पर नहीं घूम सकेगा। शासन और प्रशासन के इस आदेश के चलते अब क्रिसमस पर्व और लोगों के न्यू ईयर मनाने के मनसुबों पर फिलहाल पानी फिरता नजर आ रहा है।
सेंपल आज जा सकता है दिल्ली
वहीं दूसरी और जिला अस्पताल से कोरोना पॉजिटिव पाए गए दुबई से रतलाम आए युवक का सेंपल जीनोम जांच के लिए फिलहाल मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। अब वहां से सेंपल संभवत: शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा। जहां से रिपोर्ट आने में करीब एक सप्ताह का समय लग सकता है। रतलाम से एक सेंपल कुछ दिन पूर्व भी दिल्ली की लैब में भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट का सभी को इंतजार है। इसके पूर्व करीब दस दिन पहले ताल से रतलाम आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसका सेंपल जीनोम जांच के लिए भेजा गया था।
मुंबई में भी हुई चूक
दुबई से मुंबई होकर टे्रन के माध्यम से रतलाम आए युवक के मामले में बड़ी चूक होने की बात सामने आई है। दरअसल विदेश से आने वाले यात्रियों के एयरपोर्ट पर ही कोविड टेस्ट होने की बात कही गई थी लेकिन फ्लाइट के माध्यम से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे रतलाम के इस शख्स का वहां पर कोविड टेस्ट नहीं हुआ और वह 22 दिसंबर को मुंबई से रतलाम की टे्रन में सवार होकर यहां पहुंच गया। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब युवक के घर पहुंचकर सेंपल लिया तो उसकी रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद से रतलाम में अब कोरोना के साथ नए वैरिएंट का खतरा ओर मंडराने लगा है।

नाइट कफ्र्यू एवं अन्य प्रतिबंधात्मक आदेश
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी कुमार पुरुषोत्तम ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए रतलाम जिले की संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र में आगामी आदेश तक प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किए हैं। जारी किए गए आदेश के अनुसार संपूर्ण रतलाम जिले में रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कफ्र्यू प्रभावी रहेगा।
इन लोगों को प्रवेश की अनुमति
सभी सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स थिएटर, जिम, कोचिंग, स्विमिंग पूल, क्लब, स्टेडियम में 18 वर्ष से अधिक आयु के केवल उन लोगों को ही प्रवेश की अनुमति रहेगी जिन्होंने कोविड-19 के दोनों टीके लगवाए हैं। इसी प्रकार शासकीय सेवकों से अपेक्षा की गई है कि वे कोविड-19 की दोनों डोज ले। सभी विभाग अध्यक्ष, कार्यालय प्रमुख, ऐसे शासकीय सेवकों के नाम सूचीबद्ध करेंगे, जिनके द्वारा दोनों टीके नहीं लगवाए गए हैं, उन्हें दोनों टीके लगवाना अनिवार्य होगा।
टीके लगवाना अनिवार्य होगा
सभी स्कूलों, कालेजों, हॉस्टलों में कार्यरत प्राचार्य, शिक्षक, संचालक, स्टाफ तथा अध्ययनरत 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्र-छात्राओं से अपेक्षा है कि वे कोविड-19 के टीके की दोनों डोज ले। जिनके द्वारा दोनों टीके नहीं लगाए गए हैं उन्हें दोनों टीके लगवाना अनिवार्य होगा। सभी मार्केट, प्लेस एवं माल के दुकानदारों तथा मेलों में दुकान लगाने वाले दुकानदारों से अपेक्षा है कि वे कोविड-19 के दोनों डोज लेवे। जिन्होंने दोनों टीके नहीं लगाए हैं, उन्हें लगवाना अनिवार्य होगा।

इन्हे भी दिए निर्देश
यह मार्केट एसोसिएशन, माल प्रबंधक, मेला आयोजकों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। समस्त सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थिएटर, जिम, कोचिंग, स्विमिंग पूल स्टाफ को दोनों टीके लगवाना अनिवार्य होगा। जिले के संपूर्ण नगरीय क्षेत्रों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल फेस मास्क, सेनीटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। मास्क का उपयोग नहीं करने वालों पर नियमानुसार जुर्माना वसूली की कार्रवाई की जाएगी। समस्त औद्योगिक इकाइयों की तीनों पारियां पूर्णत: चालू रहेगी। आदेश के उल्लंघन पर भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जGujarat Hindi News : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो छात्राओं समेत पांच की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.