scriptNight temperature dropped by about 7 degrees in two days | दो दिन में करीब 7 डिग्री गिरा रात का तापमान | Patrika News

दो दिन में करीब 7 डिग्री गिरा रात का तापमान

- 14 डिग्री से फिर 7.6 डिग्री पर पहुंचा रात का पारा, रात में छाने लगा कोहरा

रतलाम

Updated: December 30, 2021 08:34:35 pm

रतलाम। बीते कुछ दिनों से तापमान में होने वाली बढ़त फिर से नीचे आ गई है। बीते दो दिन में तापमान में करीब 7 डिग्री की बढ़ी गिरावट आई है। तापमान 14 डिग्री से गिरकर 7.6 डिग्री पर पहुंच गया है। मंगलवार के बाद बुधवार की रात तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई जिसके चलते एक बार फिर से रात में कड़ाके की सर्दी का एहसास होने लगा है।
दो दिन में करीब 7 डिग्री गिरा रात का तापमान
Night temperature dropped by 7 degrees
तापमान में बड़ी गिरावट के चलते एक बार फिर से मौसम की मार से फसलों में पाला पडऩे की संभावना बढ़ गई है। कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा फसलों को पाले से बचाने के लिए किसानों को उपायों की जानकारी दी जा रही है जिससे कि खेतों में लगी गेहूं और चने की फसल पाले से बच सके। वहीं कई किसानों के द्वारा स्वयं खेत के चारों ओर घांस जलाकर तो कहीं कुछ अन्य प्रयोग कर धुएं के माध्यम से खेतों में फसलों को बचाने के जतन किए जा रहे है।
नए साल में जारी रहेगा सर्दी का सितम
मौसम विभाग की माने तो अगले एक-दो दिन ओर सर्दी का यह सितम जारी रहेगा। वर्ष 2021 की आखरी रात और वर्ष 2022 की पहली रात को भी कड़ाके की सर्दी रह सकती है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी आमजन के लिए सलाह जारी करते हुए कहा है कि रात के तापमान में गिरावट का असर सुबह जल्दी भी रहता है। एेसे में सुबह जल्दी व्यायाम के लिए घर से नहीं निकले। सर्दी कम होने के बाद ही टहलने के लिए निकले और गर्म कपड़े पहने जिससे कि सर्दी से बच सके।
शाम होते ही जलने लगे अलाव
तापमान में आई गिरावट के बाद शाम से ही मौसम में ठंडक घूल गई थी जिसके चलते शाम से ही शहर के हिस्सों में लोगों अलाव जलाकर उसके आस-पास बैठक सर्दी से बचने का जतन करते नजर आए। वहीं रात होने पर मौसम के और अधिक सर्द होने से आमदिनों की अपेक्षा गुरुवार की रात शहर की सड़कों पर जल्दी सन्नाटा पसर गया था। गिनती के वाहन ही देर तक आवाजाही करते नजर आ रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.