script

मोबाइल नंबर दर्ज नहीं तो वेतन भी नहीं

locationरतलामPublished: Mar 28, 2019 10:56:16 am

Submitted by:

harinath dwivedi

मोबाइल नंबर दर्ज नहीं तो वेतन भी नहीं

रतलाम। कर्मचारियों के डाटाबेस में सुधार और मोबाइल नंबर अटैच नहीं करने वाले कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है। वे अपना मोबाइल नंबर डाटाबेस में नहीं जुड़वाते हैं तो मार्च माह का अप्रैल में मिलने वाला वेतन नहीं मिल पाएगा। यह स्थिति तब तक रहेगी जब तक कि उनका मोबाइल नंबर डाटाबेस से नहीं जोड़ा जाता है। जिला कोषालय अधिकारी जीएल गुवाटिया का कहना है कि सभी कर्मचारियों को इमेल मोबाइल एसएमएस द्वारा विभिन्न प्रकार की सूचनाएं प्रेषित की जा रही है। अब भी बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने अपने मोबाइल नंबर डाटाबेस से नहीं जुड़वाए हैं। इससे उन तक सूचनाएं नहीं पहुंच पा रही है। कोष एवं लेखा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है कि जिनके मोबाइल नंबर डाटाबेस से नहीं जुड़े हैं उनका मार्च २०१९ का वेतन जो अप्रैल माह में देय होगा वह जारी नहीं किया जाए।

खुद को दर्ज कराना होगा मोबाइल नंबर
कर्मचारियों को अपने डाटाबेस में मोबाइल नंबर खुद को ही दर्ज करना होगा। मोबाइल नंबर दर्ज होने पर उस पर ओटीपी मिलेगा जिससे कंफर्म हो जाएगा कि उन्हें वेतन मिलेगा या नहीं। ओटीपी मिलने के बाद कर्मचारी को अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा। यह पासवर्ड हर 30 दिन में बदलना पड़ेगा। भूल जाने की स्थिति में रिसेट करके पासवर्ड नया बनाना पड़ेगा।

मार्च माह के अंतिम दिन चल रहे हैं और शासन ने माह की पहली तारीख को सभी को वेतन देने के आदेश दे रखे हैं। इसके बावजूद अब तक जिस विभाग ने अपने कर्मचारियों के वेतन के बिल कोषालय में नहीं लगाए हैं उनके पास अब मात्र दो दिन का समय है। मार्च माह की समाप्ति की वजह से कोषालय में २९ मार्च की शाम साढ़े पांच बजे बाद कोई भी बिल स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस तारीख की शाम साढ़े पांच बजे तक कोई विभाग अपने कर्मचारियों के वेतन बिल प्रस्तुत नहीं कर पाए तो वेतन के लाले पड़ सकते हैं। कोष एवं लेखा विभाग के आयुक्त ने बुधवार को जारी आदेश में सभी कोषालय अधिकारियों को इसके लिए ताकिद कर दिया है। बहुत अनिवार्य बिल होने पर कोष एवं लेखा के आयुक्त की अनुमति अनिवार्य कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो