scriptNo need for drums, election form filled sitting at home | ढ़ोल - ढमाकों की जरुरत नहीं, घर बैठे भरे चुनाव का पर्चा | Patrika News

ढ़ोल - ढमाकों की जरुरत नहीं, घर बैठे भरे चुनाव का पर्चा

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय के लिए शनिवार से नामांकन भरने का दौर शुरू हो गया है। इसके लिए एक बार में तीन से अधिक लोग नहीं जा पाएंगे। बड़ी बात यह है कि ढ़ोल - ढ़माकों की अब जरुरत नहीं है, घर बैठे - बैठे भी नामांकन फॉर्म जमा किया जा सकेगा।

 

रतलाम

Updated: June 11, 2022 12:26:39 pm

रतलाम. मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय के लिए शनिवार से नामांकन भरने का दौर शुरू हो गया है। इसके लिए एक बार में तीन से अधिक लोग नहीं जा पाएंगे। बड़ी बात यह है कि ढ़ोल - ढ़माकों की अब जरुरत नहीं है, घर बैठे - बैठे भी नामांकन फॉर्म जमा किया जा सकेगा। इसके लिए मध्यप्रदेश चुनाव आयोग ने सुविधा दी है।
Expenditure limit fixed in the election of mayor and councilor, not more than this
Expenditure limit fixed in the election of mayor and councilor, not more than this
अब तक चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ ढ़ोल-ढ़माकों के साथ रैली लेकर नामांकन भरने पहुंचते रहे है। पहली बार निकाय चुनाव के लिए नामांकन ऑनलाइन भी भरे जा सकेंगे। शनिवार से निकाय चुनाव के लिए नामांकन भरने के काम की शुरुआत हो रही है। शनिवार से निकाय चुनाव के लिए नामांकन फॉर्म जमा करने की शुरुआत हो जाएगी।
नगरीय निकायों के प्रत्याशियों को नाम निर्देशन-पत्र जमा करने के लिए ऑनलाइन की वैकल्पिक सुविधा दी गई है। प्रत्याशी स्वयं लेपटॉप-डेस्कटॉप या सायबर कैफे, एमपी ऑनलाइन कियोस्क अथवा लोक सेवा केन्द्र के माध्यम से भी नामांकन जमा कर सकेगा। ऑनलाइन भरे गए नामांकन की हार्ड कापी निर्धारित समयावधि में रिटर्निंग आफिसर के समक्ष प्रस्तुत करना अनिवार्य किया गया है।
आज से नामांकन जमा
निकाय चुनाव के लिए शनिवार से नामांकन फॉर्म जमा होना शुरू हो गए है। रतलाम नगर निगम, जावरा नगर पालिका के अलावा बड़ावदा, ताल, आलोट, धामनोद, नामली, पिपलोदा में नामांकन फॉर्म लिए जाएंगे। सुबह 10.30 बजे से नामांकन लेने का काम शुरू होगा। नामांकन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 18 जून है। 18 जून को दोपहर 3 बजे तक फॉर्म भरे जा सकेंगे। इन नामांकन की जांच 20 जून को होगी। नाम वापसी के लिए 22 जून तय की गई है। इसी दिन चुनाव चिंह भी जारी कर दिए जाएंगे।
इस दिन होगा मतदान

जिले में पहले चरण का मतदान 6 जुलाई को व दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। जबकि पहले चरण की मतगणना 17 तो दूसरे चरण की 18 जुलाई को सुबह 9 बजे से होगी।
सिर्फ तीन को प्रवेश
नामांकन फॉर्म जमा करवाने के दौरान एक प्रत्याशी के साथ उसके तीन समर्थक जा सकेंगे। प्रत्याशी को नामांकन में अपनी जाति/वर्ग का स्पष्ट उल्लेख करना जरूरी किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.