अब पीएम की सभा का काउंटर करेंगे एमपी के सीएम

अब पीएम की सभा का काउंटर करेंगे एमपी के सीएम

Sachin Trivedi | Updated: 14 Feb 2019, 02:52:49 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

अब पीएम की सभा का काउंटर करेंगे एमपी के सीएम

रतलाम. लोकसभा चुनाव के ठीक पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अब मैदान संभाल लिया है। इसके चलते सीएम जल्द ही रतलाम आ सकते है। उनका संभावित दौरान 22 फरवरी को रतलाम ग्रामीण विधानसभा में होगा। एेसे में पुलिस-प्रशासन के अधिकारी अब स्थान चयन की प्रक्रिया में जुट गए है। यह सम्मेलन रतलाम और मंदसौर के किसानों के लिए एक साथ होगा। इसमें सीएम किसानों को जय किसान फसल ऋण माफी योजना का लाभ देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धार जिले में आकर आस-पास के जिलों के लोगों को साधने का प्रयास किए जाने के बाद अब प्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने भी मोर्चा संभाल लिया है। चुनाव के बाद सीएम कमलनाथ का रतलाम में यह पहला दौरा होगा। सीएम के दौरे की सूचना कलेक्टर-एसपी के पास पहुंचने के बाद यहां तैयारियों को लेकर बैठक भी शुरू हो चुकी है। इसके अतिरिक्त कलेक्टर-एसपी के साथ कृषि विभाग के अधिकारियों को भोपाल में बैठे अधिकारी भी दिशा-निर्देश देने में लगे है।

स्थान नहीं हुआ तय

सीएम का रतलाम जिले में दौर किस ग्रामीण क्षेत्र में होना है, उसके लिए फिलहाल स्थान का चयन नहीं हो सका है। कलेक्टर और एसपी स्थान चयन की प्रक्रिया में भी लगे है। दरअसल रतलाम जिले में एक ही जगह पर कार्यक्रम आयोजित कर सीएम रतलाम के साथ मंदसौर जिले के किसानों से भी चर्चा करेंगे। दोनों जिलों से आने वाले किसानों की सहूलियत को देखते हुए स्थान का चयन किया जाना है।
गड्ढा भरने का प्रयास

किसान आंदोलन के बाद रतलाम, मंदसौर और नीमच जिले से कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग की आस लगाए जाने के बाद भी परिणाम उस अनुरूप नहीं आने को लेकर अब सीएम ने स्वयं यहां का रूख किया है। सीएम रतलाम और मंदसौर जिले के गड्ढे को पाटने के लिए यहां आकर इन दोनों जिलों का एक ही सम्मेलन कर किसानों को कर्ज माफी योजना का सीधे तौर पर लाभ देंगे। लोकसभा चुनाव आचार संहिता के पहले सीएम के इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा
सीएम कमलनाथ के प्रस्तावित दौरे को लेकर गुरुवार को कलेक्टर रुचिका चौहान और पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने नामली में व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इस दौरान सांसद कांतिलाल भूरिया और कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश भरावा भी मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned