script

यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब चलती ट्रेन में दवा से लेकर मिलेगा महिलाओं के मेकअप का सामान

locationरतलामPublished: Oct 18, 2021 02:20:51 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

रेलवे की स्कॉय शॉप इन ट्रेन योजना की शुरुआत…..

train.png

रतलाम। रेलवे अब चलती ट्रेन में दवाओं से लेकर महिलाओं की श्रृंगार सामग्री समेत अन्य वस्तुएं उपलब्ध कराएगा। रतलाम मंडल की 6 ट्रेनों में ‘स्कॉय शॉप इन ट्रेन योजना की शुरुआत हुई है। सबसे पहले अवंतिका एक्सप्रेस से शुरुआत की गई है। इस योजना को रेलवे देश में अन्य ट्रेनों में भी शुरू करेगा। मंडल के रेल प्रवक्ता खेमराज मीणा के अनुसार, योजना को 3 साल पहले बनाया गया था। इसके लिए टेंडर निकाले थे। अब इसकी मंजूरी वायके रिटेल्स प्रालि कंपनी को दी है। योजना के तहत हर ट्रेन में दो ट्रॉलियों को चलाया जाएगा। ऑर्डर यात्री को ऑनलाइन देना होगा।

यात्रियों को हो रही है परेशानी

वहीं रतलाम रेल मंडल रेल गाड़ियों का संचालन बंद था। छोटे स्टेशनों पर ठहराव रोक दिया गया, जो अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। नतीजा छोटे स्टेशन के यात्रियों को ट्रेन के सफर के लिए पहले बड़े स्टेशनों पर जाना पड़ रहा है। यात्री परेशान हैं और उनका कहना है कि अब कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। ऐसे में छोटे स्टेशनों पर ट्रेनों का स्टापेज दोबारा शुरू किया जाना चाहिए। इधर रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही छोटे शहरों में महत्वपूर्ण ट्रेनों के स्टापेज शुरू किए जाएंगे।

कोरना काल में रेलवे ने महिदपुर रोड, खाचरौद व आलोट (रतलाम) जैसे स्टेशनों पर इंदौर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, अवंतिका एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, भगत की कोठी एक्सप्रेस, बीकानेर एक्सप्रेस जैसी करीब दो दर्जन महत्वपूर्ण ट्रेनों का स्टापेज बंद कर दिया था। यह स्थिति अब भी बरकरार है। इससे यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। छोटे शहरों के लोगों को ट्रेन पकड़ने के लिए निजी वाहनों या सार्वजनिक परिवहन के साधनों से उज्जैन अथवा नागदा आदि स्टेशनों पर जाना पड़ रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x84wr02

ट्रेंडिंग वीडियो