script

VIDEO छुट्टी के दिन लेखापाल ने ऑफिस आकर ले ली रिश्वत

locationरतलामPublished: Oct 20, 2019 07:38:15 pm

Submitted by:

sachin trivedi

बाल चिकित्सालय की इंचार्ज सिस्टर से पीएफ की राशि निकालने के बदले मांगी थी 10 फीसदी राशि, रविवार के दिन ही बाल चिकित्सालय पहुंच गया राशि लेने
 

patrika

patrika

रतलाम. जिला अस्पताल के लेखापाल पुरुषोत्तम बुचके को बाल चिकित्सालय की इंचार्ज सिस्टर रानी नेल्सन से आठ हजार की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। लेखापाल ने यह रिश्वत सिस्टर नेल्सन के पीएफ खाते से राशि निकालने के बदले मांगी थी। रिश्वतखोर लेखापाल को निकाली गई राशि का 10 फीसदी हिस्सा चाहिए था। रविवार की दोपहर को इंचार्ज सिस्टर नेल्सन ने उसे आठ हजार की राशि थमाई वैसे ही लोकायुक्त डीएसपी वेदांत शर्मा और उनकी टीम ने रिश्वतखोर लेखापाल को धरदबौचा।
परेशान करने के लिए कम राशि की अनुशंसा की
फरियादी और बाल चिकित्सालय की इंचार्ज सिस्टर नेल्सन ने बताया कि उसने सितंबर माह के मध्यम में अपने पीएफ खाते से एक लाख रुपए निकालने के लिए लेखापाल को आवेदन किया था। लेखापाल बुचके ने राशि नहीं होने का कह कर पहले 26 हजार रुपए निकालने की अनुशंसा की। बाद में नेल्सन को उसने कहा कि ज्यादा राशि निकालना हो तो राशि लगेगी। इसके बाद उसने 85 हजार रुपए निकालकर देने की बात कही और इसके बदले निकाली गई राशि का 10 फीसदी हिस्सा रिश्वत के रूप में देने के लिए कहा। नेल्सन ने बताया उनके खाते की राशि पर भी 10 फीसदी हिस्सा मांगे जाने की हां कर दी। जब उसने राशि निकाल दी तो वह हिस्सा लेने के लिए पिछले कई दिनों से परेशान करने लगा। इस दौरान वह बाहर होने से नहीं दे पाई तो लेखापाल ने उसे भलाबुरा भी कहा। रविवार को उसे राशि देने के लिए बाल चिकित्सालय आने को कहा।
लोकायुक्त को दी सूचना
नेल्सन ने बताया कि दूरभाष पर ही बुचके से उनकी चर्चा हुई थी। बुचके को उन्होंने पांच हजार रुपए देने की बात कही तो बुचके ने कहा कि पांच सौ रुपए कम करके आठ हजार से कम नहीं लेगा। साथ ही यह भी कहा कि तुम्हें कोई तमिज है कि नहीं कि इतनी बड़ी राशि के बदले केवल पांच हजार रुपए ही दे रही हो। बातचीत की रिकार्डिंग लेकर सिस्टर नेल्सन शनिवार को लोकायुक्त के संपर्क में आई और उज्जैन जाकर पूरी कार्रवाई की। इसके बाद लेखापाल को रविवार को बाल चिकित्सालय आकर राशि ले जाने को कहा। दोपहर करीब एक बजे इंचार्ज सिस्टर बाल चिकित्सालय में ड्यूटी पर थी। योजना के अनुसार बुचके उनसे राशि लेने पहुंचा। इस दौरान लोकायुक्त टीम बाल चिकित्सालय में ही मौजूद थी। जैसे ही बुचके को राशि दी तो उसने लेकर जेब में रखी। इस पर लोकायुक्त टीम ने धरदबौचा और सिस्टर कक्ष में ले जाकर उसके हाथ धुलवाए तो पानी लाल हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो