script

कृषि मंडी में आज से प्याज लहसुन की नीलामी शुरू

locationरतलामPublished: Jun 04, 2021 04:58:16 am

Submitted by:

Ashish Pathak

रतलाम में कोरोना वायरस के संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए लॉकडाउन लगा हुआ था। यह धीरे धीरे जिंदगी पटरी पर आ रही है प लंबे समय से बंद कृषि उपज मंडी को भी शुक्रवार सबह से शुरू करने का निर्णय ले लिया गया है। महू रोड स्थ्ज्ञित कृषि मंडी में शुक्रवार से तीन दिन प्याज तो तीन दिन लहसुन की नीलामी होगी।

Onion price in Bengal: प्याज आयात होने से कोलकाता के थोक बाजार में कीमतें कम होने की संभावना

आंसू देने वाले प्याज ने बरसाई खुशियां,आंसू देने वाले प्याज ने बरसाई खुशियां,Onion price in Bengal: प्याज आयात होने से कोलकाता के थोक बाजार में कीमतें कम होने की संभावना

रतलाम. कोरोना लॉकडाउन के दौरान प्याज व लहसुन की नीलामी का कार्य कृषि उपज मंडी में बंद हो गया था। अब इसकी शुरुआत फिर से होने जा रही है। इसके लिए दिए गए मोबाइल नंबर पर कृषकों को अपना पंजीयन कराना है। पंजीयन कार्य की शुरुआत गुरुवार से हो गई है।
Garlic Production...मंडी अनलॉक होते ही 10 हजार रुपए प्रति क्विंटल बिका लहसुन
कृषि उपज मंडी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि 4 जून से महू रोड स्थित मंडी में प्याज व लहसुन की नीलामी का कार्य शुरू होगा। इसमे सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को प्याज की नीलामी तो मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को लहसुन की नीलामी की जाएगी। 3 जून से कृषकों के लिए पंजीयन की शुरुआत की जाएगी व मंडी में कृषक व व्यापारी के अलावा अन्य किसी के आने पर रोक रहेगी।
price hike of garlic and onion after rainfall in rajasthan
इन नंबर पर होगा पंजीयन


संतोष डामोर- 8982739812 -सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक।


अशौक बैरागी- 9340421949 – सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक।

Garlic and onion expensive in Barmer
मैसेज से होगा पंजीयन
मंडी के अधिकारियों के अनुसार इसमे कृषकों का पंजीयन दिए गए मोबाइन नंबर पर जानकारी देने के बाद होगा। प्रत्येक कृषक को उसके पंजीयन की सूचना मैसेज से दी जाएगी। नीलामी सुबह 10 बजे से 12 बजे तक व दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। इसके पूर्व मंडी में कृषक अपने वाहन के साथ सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक आ सकेंगे।
Tearing onion brings happiness
IMAGE CREDIT: patrika
आज से कृषि मंडी को खोजा जा रहा
लॉकडाउन के बाद कृषि मंडी को खोजा जा रहा है। शुरुआत में प्याज व लहसुन की नीलामी की जाएगी। कृषकों के पंजीयन के लिए मोबाइल नंबर जारी किए गए है।
– एसएन गोयल, सचिव, कृषि उपज मंडी
Persons reached Prayagraj from Mumbai by becoming onion traders
IMAGE CREDIT: net

ट्रेंडिंग वीडियो