मध्यप्रदेश की इस जेल में कैदी के नाम से ऑनलाइन शिकायत

मध्यप्रदेश की इस जेल में कैदी के नाम से ऑनलाइन शिकायत

Sachin Trivedi | Updated: 13 Jun 2019, 05:48:13 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

जेल में बंद कैदी ने की सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत

रतलाम. मध्यप्रदेश की कई जेलों में सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर उठते सवालों के बीच एक और मामला सामने आया है। रतलाम जिला जेल में बंद एक कैदी के नाम से सीएम हेल्पलाइन पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत की जानकारी सामने आते ही हड़कंप मच गया है, आखिर जेल में बंद कैदी ने किस तरह ऑनलाइन शिकायत कर दी, जबकि जेल में किसी तरह का इंटरनेट साधन या मोबाइल कैदियों को इस्तेमाल नहीं करने देते। कैदी की शिकायत पर सीएम हेल्पलाइन के जिम्मेदार अब क्या जवाब देंगे, ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन जेल की सुरक्षा को लेकर फिर से सवाल खड़े हो गए है।

पेरोल का आवेदन खारिज, सूचना नहीं दी
जिला जेल में बंद एक कैदी की सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत ने जेल प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए है। जेल में मोबाइल प्रतिबंधित है तो कैदी ने ये शिकायत कैसे कर दी। हालांकि जेल प्रशासन अपनी सफाई में यह शिकायत परिजनों के माध्यम से होने की बात कह रहा है। वहीं, परिजनों का कहना है कि पैरोल निरस्तगी की सूचना उन्हें नहीं दी गई। जिला जेल रतलाम में मीयादी बंदी घनश्याम पिता दिनेश की तरफ से सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत होने के बाद जेल प्रशासन हरकत में आ गया है। कैदी ने शिकायत में बताया कि उसे पेरोल नहीं दी जा रही है। उसने एक वर्ष पूर्व पेरोल के लिए आवेदन दिया था जिस बारे में आज तक न तो कैदी को ना ही परिजनों को आवेदन निरस्त होने की जानकारी जेल प्रशासन ने दी।

जेल प्रशासन ने यह दी सफाई
इससे क्षुब्ध होकर कैदी ने जेल से ही मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत की है। वहीं, मामले में जेल अधीक्षक आरआर दांगी का कहना है कि पेरोल देने का अधिकार कलेक्टर को है जिन्होंने उसके आवेदन को खारिज कर दिया है, जिनकी सूचना आज ही मिली है। कैदी को अवगत करा दिया गया है। जेल में मोबाइल ले जाने की बात से जेल प्रशासन ने इनकार करते हुए कहा कि कैदी के परिजन भी ऑनलाइन शिकायत कर सकते है, जेल मोबाइल नहीं ले जा सकते, कैदी तक ये नहीं पहुंच सकता।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned