scriptरेलवे स्टेशन की लिफ्ट में फंसे यात्री, छूट गई इंदौर, कोटा सहित कई स्टेशनों की ट्रेन | Passengers trapped in railway station lift, missed train | Patrika News

रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में फंसे यात्री, छूट गई इंदौर, कोटा सहित कई स्टेशनों की ट्रेन

locationरतलामPublished: May 27, 2022 06:24:22 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

इस स्टेशन से यात्री न सिर्फ मध्यप्रदेश बल्कि गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान सहित कई प्रदेशों की ओर से आवाजाही करते हैं, ऐसे में यहां लिफ्ट में फंसे यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, वहीं उनकी ट्रेनें भी छूट गई।

रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में फंसे यात्री, छूट गई इंदौर, कोटा सहित कई स्टेशनों की ट्रेन

रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में फंसे यात्री, छूट गई इंदौर, कोटा सहित कई स्टेशनों की ट्रेन

रतलाम. वैसे तो लिफ्ट लोगों की सुविधा के लिए लगाई जाती है, ताकि व्यक्ति को सीढिय़ा चढऩे में कोई परेशानी नहीं हो, लेकिन कई बार अचानक लाइट जाने या फिर कोई तकनीकि खराबी आने के कारण लिफ्ट रास्ते में भी रूक जाती है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश के रतलाम स्टेशन पर हो गया, इस स्टेशन से यात्री न सिर्फ मध्यप्रदेश बल्कि गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान सहित कई प्रदेशों की ओर से आवाजाही करते हैं, ऐसे में यहां लिफ्ट में फंसे यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, वहीं उनकी ट्रेनें भी छूट गई।

ये हुआ मामला- कई बच्चे और यात्री फंसे
रतलाम रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार अलसुबह विभिन्न शहरों के लिए निकलने वाले यात्री एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए लिफ्ट में सवार हो गए, लेकिन उन्हें क्या पता था कि आज लिफ्ट अटक जाएगी, लिफ्ट में बैठने के बाद लिफ्ट कुछ देर चलने के बाद रूक गई, इसके बाद न गेट खुला न यात्री बाहर आ सके, जैसे तैसे लिफ्ट में फंसे यात्रियों की सूचना स्टेशन स्टॉफ को दी गई, लेकिन इसके बावजूद भी जिम्मेदार विभाग काफी देर से आया, इस कारण लिफ्ट में 50 मिनट तक यात्री फंसे रहे, इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी ने मिलकर यात्रियों को बाहर निकाला तो उन्होंने चेन की सांस ली।

 

यह भी पढ़ें : 500 रुपए लगेगी सीएलसी राउंड में फीस, इसलिए अभी 100 रुपए में कराएं रजिस्ट्रेशन

छूट गई ट्रेनें, लेट पहुंचेंगे यात्री
प्लेटफार्म नंबर 2 की लिफ्ट में फंसने के कारण यात्रियों की ट्रेनें छूट गई, लिफ्ट में करीब 22 लोग फंसे हुए थे, जिसमें करीब 17 बच्चे भी शामिल थे, हालांकि लिफ्ट में से सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, कोई भी किसी प्रकार से परेशान नहीं हुआ, लेकिन अधिकतर यात्रियों की ट्रेनें छूट गई, इनमें से किसी को इंदौर, किसी को कोटा तो किसी को अन्य किसी शहर जाना था। जो यात्री लिफ्ट से बाहर निकले, उन्होंने कसम खा ली कि अब लिफ्ट में नहीं बैठेंगे, हो सकता है फिर कभी ऐसे ही हालात बनें।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b5lek
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो