युवा बोले, पत्रिका का मिल गया साथ, अब नहीं रहेगा कोई बगैर मास्क VIDEO

युवाओं का कहना है कि मिल गया है पत्रिका का साथ, नहीं रहेगा अब कोई बगैर मास्क। शनिवार को दो बत्ती से लेकर डाट की पुलिया तक करीब 200 मास्क का वितरण किया गया।

By: Ashish Pathak

Published: 27 Mar 2021, 07:48 PM IST

रतलाम. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए घर से निकलते ही चेहरे पर मास्क व सैनिटाइजर होना जरूरी है। इसी प्रेरणा को लेकर पत्रिका अभियान मास्क दान के लिए अब युवा भी जागरुकता लेकर मास्क दान के लिए आगे शनिवार को आए है। युवाओं का कहना है कि मिल गया है पत्रिका का साथ नहीं रहेगा अब कोई बगैर मास्क। शनिवार को दो बत्ती से लेकर डाट की पुलिया तक करीब 200 मास्क का वितरण किया गया।

बता दे कि जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे है। अब भी कई लोग बगैर मास्क के ही घर से निकलते है व उनको मास्क का कहे तो लापरवाही दिखाते है। इसी प्रकार के लोग में कोरोना के प्रति सुरक्षा किस तरह रखी जाए इस चेतन को जागरुक किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत शनिवार को दो बत्ती से लेकर डाट की पुलिया तक युवा समाजसेवियों ने मास्क का दान किया।

patrika abhiyan mask dan
IMAGE CREDIT: patrika

यह रहे उपस्थित
आयोजन में विवेक जायसवाल के नेतृत्व में विजय जोशी, दीपक ओझा, जतिन उपाध्याय, मनन त्रिवेदी की टीम ने करीब 200 से अधिक मास्क का वितरण किया। इस दौरान कई लोग बाइक, साइकल, कार, ठेला गाड़ी आदि से बगैर मास्क के पाए गए। इनको मास्क का न सिर्फ वितरण किया गया बल्कि युवाओं की टीम ने अपने हाथ से मास्क पहनाएं। इस दौरान विजय जोशी व अन्य युवाओं ने मास्क पहनने के तरीके को भी बताया। जोशी ने कहा कि मास्क गले में लटकाना गलत है। इसके बजाए सबसे अधिक सुरक्षित तरीका है मास्क नाक के उपर रहे। ऐसा नहीं करके हम कोरोना को आमंत्रण देते है। इतना ही नहीं, जायसवाल ने कहा कि जब तक बेहतद जरूरी नहीं हो चेहरे को हाथ नहीं लगाए। अगर लगाते है तो उसके पूर्व यह जरूरी है कि हाथ को सैनिटाइजर से साफ किया जाए।

Corona virus
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned