scriptपत्रिका ब्रेकिंग: सैनिक की पार्थिक देह के वाहन के साथ ग्रामीणों ने रोका हाईवे | Patrika breaking: villagers stopped highway with soldier's body body | Patrika News

पत्रिका ब्रेकिंग: सैनिक की पार्थिक देह के वाहन के साथ ग्रामीणों ने रोका हाईवे

locationरतलामPublished: Dec 03, 2020 11:34:36 am

Submitted by:

sachin trivedi

मंदसौर जिले के धरियाखेड़ी फंटा पर चक्काजाम, मंदसौर-नीमच हाईवे जाम
 

patrika

patrika

मंदसौर. मंदसौर जिले के ग्राम गुड़बेली के निवासी सैनिक गोवर्धनसिंह सिसोदिया की बीते दिनों सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना में मौत के बाद गुुरूवार को पार्थिव देह गांव लाई गई। उदयपुर तक प्लेन और इसके बाद सड़क मार्ग से पार्थिव देह को गांव तक लाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण सैनिक के पार्थिव देह के साथ चल रहे थे और श्रद्धांजलि देने के साथ ही काफिला गांव की ओर बढ़ रहा था। गांव पहुंचने से पहले मंदसौर-नीमच हाईवे के धरियाखेड़ी फंटा पर ग्रामीण अचानक आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने सैनिक की शहादत का मुद्दा उठाते हुए अंतिम यात्रा के दौरान किसी बड़े प्रशासनिक अधिकारी और क्षेत्र के मंत्री, सांसद व विधायक की गैर मौजूदगी पर नारजगी जताते हुए हाईवे पर चक्काजाम शुरू कर दिया।
patrika
IMAGE CREDIT: patrika
देशभक्ति के नारे, हाईवे पर बैठ गए लोग
धरियाखेड़ी फंटा से गांव की ओर जाने वाले एप्रोच रोड से पहले ग्रामीण हाईवे पर बैठ गए है। इससे करीब एक से दो किमी तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई है। मौके पर तहसीलदार और पुलिस का अमला लोगों को समझाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन ग्रामीण अपनी बात पर अड़े हुए है। ग्रामीणों का कहना है कि गोवर्धनसिंह की शहादत हुई है, अब तक सरकार और प्रशासन की ओर से कोई सहायता नहीं दी गई है न किसी तरह की मदद की घोषणा हुई है। गांव में शहीद स्मारक बनाने एवं पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग के साथ ग्रामीण हाईवे पर जाम लगाकर बैठे है। ग्रामीणों में मौके पर सांसद और विधायक के नहीं पहुंंचने पर भी गुस्सा है, तो क्षेत्र के 2 कैबिनेट मंत्री के नहीं आने पर भी वे आक्रोशित हुए है।
अमले ने जिला मुख्यालय भेजी सूचना
उधर, हाईवे जाम होते ही मौके पर मौजूद अधिकारियों ने घटनाक्रम से जिला मुख्यालय अवगत करा दिया है। तहसीलदार मंदसौर ग्रामीण लोगों से संवाद बनाने का प्रयास कर रहे है, लेकिन ग्रामीण पार्थिव देह का वाहन रोककर हाईवे पर बैठ गए हैं। मंदसौर और नीमच की ओर आने एवं जाने वाली सभी वाहन हाईवे पर थम गए है। मालूम हो कि गुड़बेली मंदसौर विधानसभा क्षेत्र में आता है और यहां से भाजपा के विधायक है तो मंदसौर जिले से वर्तमान प्रदेश सरकार में दो मंत्री कैबिनेट स्तर के है, इनके नहीं पहुंचने से ग्रामीण भड़क गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो