scriptपत्रिका अभियान: कब पटरी पर लौटेगी हमारी ट्रेन | Patrika Campaign: When will our train return to track | Patrika News

पत्रिका अभियान: कब पटरी पर लौटेगी हमारी ट्रेन

locationरतलामPublished: Feb 04, 2021 09:15:56 pm

Submitted by:

sachin trivedi

अब ललकार…सुन लो सरकार…खोल दो रेलबंदी- शामगढ़ के बाद अब गरोठ में नागरिकों ने खोला मोर्चा, रेलवे स्टेशन के बाहर प्रदर्शन…
 

patrika

patrika

मंदसौर. लॉकडाउन के बाद अनलॉक के बावजूद रेलवे ने प्रदेशभर के रेलवे स्टेशनों पर कई ट्रेनों के स्टॉपेज बंद कर दिए हैं। इससे उज्जैन संभाग के जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है। रतलाम, मंदसौर, नीमच, शाजापुर और देवास में लोग स्टॉपेजबंदी के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध कर रहे हैं। पत्रिका ने अपने सामाजिक सरोकार के तहत आम जन से सीधे जुड़े इस मसले को अभियान के तौर पर लेकर जनता की आवाज जिम्मेदारों तक पहुंचाना शुरू किया है। पत्रिका के अभियान के बाद शामगढ़ में सामाजिक संगठनों व नागरिकों ने रैली निकालकर विरोध दर्ज कराया तो गरोठ में स्टेशन पर पहुंचकर रेलमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। नागरिकों ने रेलवे को 10 दिनों में मांग पूरी करने की चेतावनी भी दे दी है।
patrika
IMAGE CREDIT: patrika
गरोठ के नागरिकों ने दी 10 दिनों की चेतावनी
गुरुवार को गरोठ में सामाजिक संगठनों व नागरिकों ने स्टॉपेज बंद किए जाने पर अपना विरोध दर्ज कराते हुए रेलवे स्टेशन पहुंचकर अपनी मांग का पत्र स्टेशन अधीक्षक को सौंपा। साथ ही चेताया कि अब तो सुन लो सरकार, नहीं तो 10 दिनों के बाद रेलवे स्टेशन पर आंदोलन होगा। गत दिवस शामगढ़ में विभिन्न सामाजिक संगठनों ने ज्ञापन दिया तो गुरुवार को गरेाठ से आमजनों ने अपनी आवाज मुखर की। ज्ञापन में बताया कि 10 दिवस के अंदर उचित निर्णय लेकर फिर से पूर्वानुसार स्टॉपेज किए जाए अन्यथा आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। 15 फरवरी से अनिश्चितकालीन समय तक व्यापार व्यापार बंद कर स्टेशन पर आंदोलन करेगें, जिसकी समस्त जवाबदारी रेलवे व स्थानीय प्रशासन की होगी।
patrika
IMAGE CREDIT: patrika
शामगढ़ में नागरिकों ने मोर्चा निकाल सौंपा ज्ञापन
बुधवार को शामगढ़ में विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ आमजन ने अपनी आवाज बुलंद की। नगर में बड़ी संख्या में लोग श्रीराम मंदिर सुवासरा रोड पर एकत्रित हुए, यहां से रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां पर स्टेशन अधिक्षक एसएन विजय को रेलमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। शामगढ़ स्टेशन जिले का प्रमुख स्टेशन है जहां से जिले के यात्री शाम को स्टेशन से आवागमन करते हैं। चल रही गाडिय़ों को पूर्व अनुसार ठहराव की स्वीकृति दी जाए। मथुरा-रतलाम लोकल गाड़ी, कोटा-वडोदरा पार्सल एवं जनता एक्सप्रेस सामान्य श्रेणी के छोटे स्टेशनों से गरीब वर्ग के लिए यात्रा की सुविधा प्राप्त करने की गाडिय़ां हैं। जयपुर और दक्षिण भारत के नागरिकों को आवागमन के लिए लंबी दूरी की रेल सुविधा शीघ्र प्रारंभ किया जाए। इस दौरान पोरवाल समाज के वरिष्ठ चंद्रप्रकाश फरक्या, रेडीमेड गारमेंट संगठन अध्यक्ष काका पंजाबी, कांग्रेस नेता पवन पांडे, कांग्रेस आईटी सेल के डॉक्टर शौकत मंसूरी, शब्बीर भाई, वरिष्ठ व्यापारी बालाराम शंकर लाल चौधरी, दर्शना मनोचा, ज्योति जैन, सुनील यादव सहित नगर के अन्य लोग उपस्थित थे।


स्टॉपेज बंद होने से जुड़ी खबरों को पढ़ें…मंदसौर फेसबुक पेज पर….

https://www.facebook.com/1041591249211988/posts/3680991921938561/

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो