विश्व की सबसे छोटे कद की महिला ने दी पीएम मोदी को चुनौती

विश्व की सबसे छोटे कद की महिला ने दी पीएम मोदी को चुनौती

Sachin Trivedi | Updated: 05 May 2018, 01:08:42 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

नरेन्द्र मोदी की सरकार से खफा, नागपुर से चुनाव लडऩे का ऐलान

रतलाम। अपने चार वर्षीय कार्यकाल में विश्व बिरादरी में धाक जमाने वाले पीएम नरेन्द्र मोदी को विश्व की सबसे छोटे कद वाली महिला ज्योति आमगे ने चुनौती दे दी है। महिला अपराधों में बढ़ोतरी और बेटियों की सुरक्षा में लगातार नाकामी से यह महिला मोदी सरकार से नाराज है। अब वह खुद बिगड़े हालात सुधारने के लिए नागपुर से चुनाव भी लड़ेंगी।

अनेक रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है ज्योति
विश्व की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड, वज्र वल्र्ड ऑफ बुक में रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करा चुकी है, आज वह किसी परिचय की मोहताज नहीं है। रतलाम में आयोजित टेलेंट शो में पहुंची ज्योति को देख लोग आश्चर्यचकित हुए। ज्योति ने बताया कि कितने चेहरे है इस दुनिया में...मगर हमें एक ही चेहरा नजर आता है। दुनिया को अब क्या देखें...सांई के चरणों में अब वक्त गुजर जाता है। २५ वर्ष की मेरी उम्र है और मेरी हाईट भी २४ इंच है। मैने अपनी हाईट पर बहुत सारे रिकार्ड बनाए है।

देश से लेकर विदेशी मंचों पर चला ज्योति का जादू
ज्योति का कहना है कि २००९ से लेकर २०१८ तक मेरे रिकार्ड है। मुझे अभी अभी वज्र का रिकार्ड मिला है। मैं चाहती हूं कि मैं ऐसे ही रिकार्ड बनाती रहूं, क्योंकि मुझ पर सांई का आशीर्वाद है। मैने जापान, युरोप, इटली, अमेरिका बहुत सारे देशों में कार्यक्रम दिए। मैं फिर से एक बार चार माह के लिए अमेरिका जा रही हूं। ज्योति ने कहा कि आज जय सांई राम जय सांई राम...अब यह आवाज शिर्डी तक पहुंचेगी।

नागपुर में जन्मी, अब वहां से चुनाव लडऩे की चाहत
ज्योति का जन्म १६ दिसंबर १९९३ को नागपुर में हुआ है। उनके सपने भी काफी बड़े है। ज्योति को कभी अपनी लंबाई को लेकर मायूसी नहीं हुई उनका इससे आत्मविश्वास और बड़ा है। हां यह बात अलग है कि उनकी पढ़ाई के दौरान उनके हिसाब से ही स्कूल में ड्रेस, चेयर, डेस्क अलग से बनवाई गई थी। यहां तक की बर्तन और बिस्तर भी उनके हिसाब के ही है। ज्योति अमेरिकन हॉरर स्टोरी में काम कर चुकी है। अब वे महिला अपराधों को लेकर मोदी सरकार से नाराज है और नागपुर से चुनाव भी लड़ सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned