सीएम की सभा के लिए इंदौर की फर्म बनाएगी डोम


सीएम की सभा के लिए इंदौर की फर्म बनाएगी डोम

सीएम के दौरे की तैयारियांे को लेकर प्रशासनिक स्तर की हुई बैठक

By: Nilesh Trivedi

Published: 24 May 2018, 12:57 PM IST

रतलाम. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के जिले में प्रस्तावित दौरंे को लेकर तैयारियों का दौर चल रहा है। प्रशासनिक स्तर से लगातार बैठको का दौर जारी है। असंगठित श्रमिकांे के सम्मेलन को संबोधित करने आ रहे सीएम शहर के बाद बाजना पहुंचेगे। जहां रात्रि विश्राम करेंगे। एेसे में रतलाम मंे होने वाली सभा व कार्यक्रम के साथ प्रशासन बाजना में होने वाले रात्रि विश्राम के कार्यक्रम मंे लगा हुआ है। इधर बुधवार को भी प्रशासनिक स्तर की बैठक हुई। इसमें तैयारियों की समीक्षा के साथ अन्य दिशा-निर्देश दिए गए। सीएम की सभा के लिए बनने वाले डोम का काम इंदौर की फर्म को मिला है तो पांडाल से लेकर मंच व अन्य तमाम प्रकार की व्यवस्थाआंे का जिम्मा निम्बाहेड़ा की एक फर्म को मिला है। टैंडर स्वीकृति के बाद प्रशासन ने इन फर्मों को काम की जवाबदारी दी है।

 

किसान आंदोलन से पहले सीएम का दौरा
जून माह के पहले के 10 दिनों के लिए किसानों ने पिछले साल की तरह इसी समय गांव बंद का आह्वान करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है। जिले में प्रशासन व पुलिस किसान आंदोलन को लेकर शांती व सुरक्षा को लेकर अपनी तैयारियों को बनाने में लगा हुआ है। इधर किसान आंदोलन से पहले सीएम का दौरा प्रस्तावित है। एेसे में प्रशासन सीएम को दौरें को सफल बनाने में लगा हुआ है।

बाजना में रात्रि विश्राम करंेगे सीएम
बाजना. मुख्यमंत्री की रात्रि विश्राम को लेकर बाजना मे विभागीय अमला जागृत होकर अपनी तैयारियों में लग गया है। मुख्यमंत्री के लिए आदीवासी सीनियर कन्या छात्रावास को तैयार किया जा रहा है। छात्रावास के अंदर अटैच लेटबाथ तैयार किया जा रहा है व पास ही संचालित छात्रावासों का भी रंग-रोगन किया जा रहा है। वही दुसरें शासकीय कार्यालयोंं का भी इस बहाने काया-कल्प वरिष्ठ अधिकारियो के निर्देश के बाद सुधारा जा रहा है। मुख्यमंत्री के हेलीपेड व्यवस्था पेट्रोल पंप के सामने निजी जमीन पर पीडबल्यू के एसडीओ कुलदीप चंद्रवंशी व इंजीनियर की देख-रेख में तैयार किया जा रहा है । मुख्यमंत्री के आगमन की खबर के चलते बाद नगर की व्यवस्था भी सुधरने लगी है। सीएम के आने के चार दिन पहले कलेक्टर ने बाजना में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं निराकरण तत्काल किया। गांव में जल समस्या को लेकर पीएचई विभाग को निर्देश दिए गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंंद्र में कई दिनों से महिला डाक्टर का नही होना, एक्स रे मशीन का चालू न होना आदी मांगो को लेकर ग्रामीणों ने ज्ञापन दिया।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned